Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Unnao News: नाटकीय ढंग से बरामद हुई आठ महीने पहले चोरी हुई मूर्तियां, चोर फरार; पुलिस पर उठ रहे सवाल

Unnao News त्रिपुरारपुर गांव में बने 64 वर्ष पुराने ठाकुरद्वारा में राम लक्ष्मण सीता व राधा-कृष्ण की मूर्तियां स्थापित थी। 11 जुलाई 2023 की रात राधा व सीता की मूर्तियां चोर पार कर ले गए थे। ठाकुरद्वारा के संरक्षक संजय त्रिपाठी ने मूर्तियां अष्टधातु की बता रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आठ महीने से चोरी ये मूर्तियां अचानक से नाटकीय ढंग से बरामद हो गई।

By Mohit Pandey Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 13 Mar 2024 08:14 PM (IST)
Hero Image
पुलिस द्वारा बरामद की गयी सीता व राधा की मूर्तियां।जागरण

संवाद सहयोगी, पुरवा। त्रिपुरारपुर गांव स्थित ठाकुरद्वारा से आठ माह पूर्व चोरी हुई राधा और सीता की मूर्ति नाटकीय ढंग से मंगलवार देर रात पुलिस को मिल गईं। चर्चा है कि मूर्तियों को सुनियोजित ढंग से बरामद किया गया है। त्रिपुरारपुर गांव में बने 64 वर्ष पुराने ठाकुरद्वारा में राम, लक्ष्मण, सीता व राधा-कृष्ण की मूर्तियां स्थापित थी। 11 जुलाई 2023 की रात राधा व सीता की मूर्तियां चोर पार कर ले गए थे। ठाकुरद्वारा के संरक्षक संजय त्रिपाठी ने मूर्तियां अष्टधातु की बता रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सात माह से पुलिस मूर्तियां बरामद करने के लिए जांच की बात कह रही थी।

संरक्षक ने जिले स्तर से लेकर लखनऊ तक के अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर मूर्तियां बरामद करने की मांग की थी। मामले की विवेचना कर रहे एसएसआइ राजेश यादव ने दावा किया है कि मंगलवार रात पुरवा-पाटन मार्ग पर बाइक से दो संदिग्ध युवकों के निकलने की जानकारी मिली। पीछा करने पर उक्त बाइक सवार क्षेत्र के गांव लखमदेमऊ के पास एक बैग सड़क पर डालकर भाग गए। बैग खोलने पर उसमें दो मूर्तियां मिलीं।

पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल

त्रिपुरारपुर के ठाकुरद्वारा की मूर्तियां होने के शक पर संरक्षक संजय त्रिपाठी को फोन कर पहचान कराई गई। इस पर उन्होंने पहचान कर ली। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस तरह से मूर्ति बरामद करने का दावा किया गया है, और चोर बैग छोड़कर भाग निकले, उससे पुलिस की कहानी में बड़ा झोल है। पुलिस कोई बड़ी बात छिपाने की कोशिश कर रही है।

युवकों की हो रही है तलाश

कोतवाल कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि बाइक सवार युवकों की तलाश की जा रही हैं। मूर्तियों को थाने के मालखाने में रखा गया हैं। न्यायालय से रिलीव आदेश लाने के बाद मूर्तियों को संरक्षक को सौंप दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आधी रात को कमरे में घुस आया पड़ोसी युवक… युवती से करने लगा हरकत, मायके में रह रही विवाहिता को कर रहा परेशान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें