Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PET Exam : पीईटी में साल्वर और नकलची समेत दो धरे गए, 25 हजार रुपये लेकर दे रहे थे परीक्षा

नकलची ने अपना नाम सुजीत निवासी प्रयागराज बताया। वह एक डिवाइस के जरिए प्रश्नपत्र हल कर रहा था। बाहर मौजूद उसके दो साथी मदद में लगे थे। पुलिस साथियों की गिरफ्तारी के लिए उससे पूछताछ कर रही है। सीओ सिटी ने बताया कि साल्वर पर धोखाधड़ी दस्तावेजों में हेरफेर समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। नकलची से पूछताछ चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sat, 28 Oct 2023 05:45 PM (IST)
Hero Image
पीईटी में साल्वर और नकलची समेत दो धरे गए,

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्राें में शनिवार सुबह से शुरू हुई पीईटी (प्राथमिक अहर्ता परीक्षा) में चेकिंग के दौरान सचल दस्ता ने दूसरे की जगह पर परीक्षा दे रहा एक साल्वर व एक नकलची पकड़ लिया गया, जबकि दो लोग भाग निकले। पकड़े गए नकलची से पूछताछ कर पुलिस भागे दोनों साथियों के नाम की जानकारी कर रही है।

चर्चा है कि 25 हजार रुपये लेकर साल्वर दूसरे की जगह पर परीक्षा देने पहुंचा था। बायोमिट्रिक हाजिरी में साल्वर व डिवाइस के जरिए प्रश्नपत्र हल करते नकलची धरा गया। साल्वर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। नकलची से पूछताछ की जा रही है।

परीक्षा देने के लिए सुबह बड़ी संख्या में अभ्यर्थी अपने-अपने केंद्र पहुंच गए। सुबह 10 बजे से शुरू हुई परीक्षा के दौरान सचल दस्ता ने सदर क्षेत्र के पीडी नगर स्थित सर सैय्यद पब्लिक स्कूल में परीक्षा देेने के दौरान बायोमिट्रिक हाजिरी में एक साल्वर को पकड़ लिया।

पूछताछ में उसने अपना नाम मुकेश कुमार पुत्र श्यामनंदन निवासी करहरा, जिला पटना प्रांत बिहार बताया। उसने बताया कि अरुण पुत्र रामनरेश ने अपनी जगह पर परीक्षा देने के नाम पर उसे 25 हजार रुपये दिए थे। इसी क्रम में कानपुर-लखनऊ हाईवे पर स्थित माउंट लिट्रा जी इंटरनेशनल स्कूल में भी सचल दस्ता द्वारा एक नकलची को पकड़ा।

नकलची ने अपना नाम सुजीत निवासी प्रयागराज बताया। वह एक डिवाइस के जरिए प्रश्नपत्र हल कर रहा था। बाहर मौजूद उसके दो साथी मदद में लगे थे। पुलिस साथियों की गिरफ्तारी के लिए उससे पूछताछ कर रही है। सीओ सिटी ने बताया कि साल्वर पर धोखाधड़ी, दस्तावेजों में हेरफेर समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। नकलची से पूछताछ चल रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें