Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एनकाउंटर में मारे गए अनुज के शरणदाता की तलाश में फिर उन्नाव पहुंची STF, मचा हड़कंप

सुल्तानपुर डकैती में एक लाख के इनामी अमेठी के अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर के बाद एसटीएफ मुठभेड़ स्थल पर पहुंची। आसपास के इलाकों की बारीकी से जांच की। अनुज को किसने शरण दी थी इसकी जानकारी जुटाने के साथ भागे साथी की तलाश की जा रही है। वहीं एसटीएफ को देखकर हड़कंप मच गया। खेत में काम कर रहे किसान वहां से भाग गए।

By Mohit Pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 25 Sep 2024 01:41 PM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में मारे गए अनुज के शरणदाता की तलाश में पहुंची एसटीएफ

जागरण संवाददाता, उन्नाव। सुलतानपुर डकैती में एक लाख के इनामी अमेठी के अनुज प्रताप सिंह की मुठभेड़ में मौत के दूसरे दिन मंगलवार को भी एसटीएफ मुठभेड़ स्थल पर पहुंची। आसपास की जगह को बारीकी से देखा। इसके बाद बेथर से लेकर कोलुहागाड़ा तक पड़ने वाले सभी गांव पहुंची। चर्चा है कि अनुज को किसने शरण दी थी, एसटीएफ अब इसकी जानकारी जुटाने के साथ भागे अनुज के साथी की तलाश कर रही है।

उधर एसटीएफ के वाहनों को देख खेतों में काम कर रहे किसान एनकाउंटर की दहशत में भाग पड़े। एसटीएफ ने कोलुहागाड़ा गांव जाकर कई लोगों से अनुज प्रताप व उसके साथी के बारे में जानकारी ली। एसटीएफ के जाने के बाद लोग मुठभेड़ वाली जगह पर भी पहुंचे।

एसटीएफ के साथ स्थानीय पुलिस बल रहा मौजूद

लखनऊ के एसटीएफ के साथ अचलगंज थाना का पुलिस बल भी रहा। स्थानीय लोगों के अनुसार पूर्वाह्न करीब 11 बजे भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ एसटीएफ के वाहन मुठभेड़ वाली जगह पर पहुंचे। आधुनिक वैपन से लैस एसटीएफ के जवान वाहन से उतरे और घटनास्थल व उसके आसपास झाड़ी में कुछ तलाश करने लगे।

एसटीएफ टीम के आने की घर निकटवर्ती गांव में आग की तरह फैल गई। हालांकि टीम ने रास्ते से गुजरने वाले लोगों को न ही रोका और न किसी से कोई बात की।

टीम के जाने के बाद देर शाम एएसपी अखिलेश सिंह व सीओ बीघापुर ऋषिकांत शुक्ल भी अचलगंज के प्रभारी निरीक्षक राजेश्वर प्रसाद त्रिपाठी से इसी संदर्भ में थाना में वार्ता करते दिखाई दिए। चर्चा यह भी है कि पुलिस ने बाइक की चेचिस नंबर से यह पता लगा लिया है कि वह किसने नाम पंजीकृत है।

अचलगंज में 68 सूचीबद्ध अपराधी, आधे से अधिक जेल में

एसपी के निर्देश पर पुलिस क्षेत्र के अपराधियों को सूचीबद्ध कर रही है। अचलगंज क्षेत्र में 68 अपराधियों को सूचीबद्ध किया गया है, जिनमें आधे से अधिक जेल में हैं। जो बाहर हैं उनका सत्यापन करने के साथ यह देखा जा रहा है कि वह मौजूदा समय में क्या कर रहे हैं। उनके मोबाइल नंबर लेकर सर्विलांस की मदद से गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

सीओ बीघापुर, ऋषिकांत शुक्ल ने बताया-

एनकाउंटर में मारे गए अनुज प्रताप के भागे साथी की तलाश करने के साथ ही दोनों को किसने शरण दी थी, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। अचलगंज पुलिस ने भागे आरोपित की तलाश में दूसरे दिन भी क्षेत्र में काबिंग की।

इसे भी पढ़ें: ATS ने यूपी के दो मदरसों में की छापेमारी, कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश के मामले में हुई कार्रवाई

इसे भी पढ़ें: एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ 10 हजार की रिश्वत लेते महिला लेखपाल को पकड़ा, फिर हुआ कुछ ऐसा हर कोई रह गया हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें