Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई...', एनकाउंटर में मारे गए अनुज प्रताप स‍िंह के प‍िता ने क्‍यों कही ये बात?

Anuj Singh Encounter अनुज के पिता से सवाल क‍िया गया विपक्ष ने कहा था केवल जात‍ि विशेष का एनकाउंटर सरकार करवा रही। इस पर धर्मराज सिंह ने कहा आज देख लीजिए ठाकुरों का भी एनकाउंटर हो गया है। जिनके ऊपर 35 से 40 केस हैं उनका एनकाउंटर नहीं हो रहा है जिनके ऊपर दो से चार केस है उनका एनकाउंटर हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 23 Sep 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव (फाइल फोटो), अनुज प्रताप स‍िंह के प‍िता धर्मराज स‍िंह (वीड‍ियो ग्रैब)।

ड‍िजिटल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। उत्तर प्रदेश में सोमवार को एक और एनकाउंटर हुआ। सुलतानपुर डकैती कांड में शामि‍ल बदमाश अनुज प्रताप स‍िंह ढेर हो गया। अनुज पर एक लाख रुपये का इनाम था। लखनऊ एसटीएफ व उन्नाव पुलिस की संयुक्त टीम ने उन्नाव के अचलगंज के कोलुहागाड़ा के पास उसे मार गिराया। अनुज के एनकाउंटर पर उसके प‍िता धर्मराज स‍िंह का बयान सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गया है। धर्मराज ने कहा, ''चलो ठाकुर का एनकाउंटर होने से उनकी (अखिलेश यादव) इच्छा तो पूरी हो गई।''

दरअसल, अनुज के पिता से सवाल क‍िया गया, ''विपक्ष ने कहा था केवल जात‍ि विशेष का एनकाउंटर सरकार करवा रही।'' इस पर धर्मराज सिंह ने कहा, ''आज देख लीजिए ठाकुरों का भी एनकाउंटर हो गया है। जिनके ऊपर 35 से 40 केस हैं, उनका एनकाउंटर नहीं हो रहा है, जिनके ऊपर दो से चार केस है उनका एनकाउंटर हो रहा है।'' धर्मराज ने आगे कहा, ''सरकार की मर्जी है चाहे जो करे।'' 

28 अगस्‍त को सुलतानपुर में हुई थी डकैती

सुलतानपुर में सदर क्षेत्र के ठठेरी बाजार में सर्राफ भरत जी सोनी के यहां 28 अगस्त को दिनदहाड़े पांच नकाबपोश बदमाशों ने असलहे के बल पर भारी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण व तीन लाख रुपये लूट ल‍िए थे। डकैती कांड की बाद से ही पुलिस की कार्यशैली को लेकर सवाल उठ रहे थे। पुलिस ने मामले में वर्कआउट करते हुए मास्टरमाइंड सहित कई अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

मंगेश यादव के बाद अनुज प्रताप स‍िंह एनकाउंटर में ढेर 

डकैती कांड में शामि‍ल एक लाख के इनामी मंगेश यादव को पुलिस ने एनकाउंटर में पहले ढेर कर द‍िया था। अब एसटीएफ और पुल‍िस ने संयुक्‍त कार्रवाई में एक और बदमाश अनुज प्रताप स‍िंह को मार ग‍िराया। अनुज स‍िंह पर भी एक लाख रुपये का इनाम था।

यह भी पढ़ें: 'अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई...', एनकाउंटर में मारे गए अनुज प्रताप स‍िंह के प‍िता ने क्‍यों कही ये बात?