Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुलतानपुर डकैती कांड में STF को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी अनुज प्रताप सिंह को एनकाउंटर में किया ढेर

सुल्तानपुर डकैती कांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एक लाख के इनामी अनुज प्रताप सिंह को लखनऊ एसटीएफ और उन्नाव पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। अनुज पर सर्राफ की दुकान में घुसकर लूटपाट करने का आरोप था। इससे पहले इसी डकैती में जौनपुर के मंगेश यादव उर्फ कुंभे को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

By anil awasthi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 23 Sep 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
डकैती कांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी अनुज प्रताप सिंह को एनकाउंटर में किया ढेर

जागरण संवाददाता, उन्नाव। सुल्तानपुर सदर क्षेत्र के ठठेरी बाजार में सर्राफ भरत जी सोनी के यहां 28 अगस्त को हुई डकैती में वांछित एक लाख के इनामी अमेठी के मोहनगंज थाने के जनापुर निवासी अनुज प्रताप सिंह को लखनऊ एसटीएफ व उन्नाव पुलिस की संयुक्त टीम ने अचलगंज के कोलुहागाड़ा के पास पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया।

तड़के चार बजे हुई मुठभेड़ में गोली लगने से मौके पर ही अनुज की मौत हो गई जबकि उसका साथी बाइक से कूद कर भाग निकला। एसपी दीपक भूकर, एएसपी अखिलेश सिंह और सीओ ऋषिकांत शुक्ल मौके पर पहुंचे हैं। मुठभेड़ वाले रास्ते पुलिस ने सील कर दिया।

मंगेश यादव केस पर गरमाई थी सियासत

इससे पहले इसी डकैती में जौनपुर के मंगेश यादव उर्फ कुंभे को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था। जिसमें राजनीति गरमा गई थी। जिसमें मजिस्ट्रीयल जांच भी चल रही है। इससे पहले तीन आरोपित मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए जा चुके हैं। डकैती में गिरोह का सरगना विपिन सिंह रायबरेली न्यायालय में आत्मसमर्पण कर चुका है।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि सर्राफ की दुकान में घुसकर लूटपाट में अनुज प्रताप भी शामिल था। जिस पर एक लाख का इनाम था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

सुलतानपुर डकैती कांड (Sultanpur Robbery Case)

यूपी के सुलतानपुर में चौक इलाके में ठठेरी बाजार में आभूषण की दुकान पर दिनदहाड़े 28 अगस्त को डाका पड़ गया। असलहे के बल पर पांच नकाबपोश ने घटना को अंजाम दिया। कारोबारी ने लाखों के आभूषण व चार लाख रुपये ले जाने की बात बताई है। घटना के बाद आक्रोशित व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी। एसपी सोमेन बर्मा ने बताया की पुलिस की छह टीमें बदमाशों की तलाश में लगाई गई । इसके बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की।

मामले में मुख्यमंत्री के संज्ञान लेने के बाद एडीजी एसबी शिरडकर व आइजी प्रवीण कुमार गुरुवार को यहां डटे रहे। संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस, एसओजी व एसटीएफ की टीमें बदमाशों की तलाश में लगी हैं। एसपी ने लापरवाही बरतने पर चौकी चौकी प्रभारी समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: Sultanpur Robbery Case: सर्राफ डकैती कांड में शामिल एक और इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

इसे भी पढ़ें: सुलतानपुर लूटकांड में 4 डकैत गिरफ्तार, 2.5KG से ज्यादा सोना बरामद; CCTV फुटेज में खुलासा- महीनों से चल रही थी रेकी