Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उन्नाव में चकलवंशी-संडीला मार्ग पर यातायात बंद, 48 घंटे नहीं चलेंगे वाहन; चालकों को करीब 14 km का लगाना पड़ेगा चक्कर

Unnao News उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में चकलवंशी-संडीला मार्ग पर 5 और 6 अगस्त को आवागमन पूरी तरह से बाधित रहेगा। मेथीटीकुर रेलवे क्रॉसिंग 11 एबी पर रेल विभाग द्वारा ट्रैक मरम्मत और पैकिंग का काम किया जाएगा। इस दौरान वाहनों को सफीपुर और अन्य मार्गों से निकाला जाएगा। वाहन चालकों को करीब 14 किमी का चक्कर लगाना पड़ेगा।

By Mohit Pandey Edited By: Riya Pandey Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
चकलवंशी-संडीला मार्ग पर 48 घंटे नहीं चलेंगे वाहन (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, उन्ना व। चकलवंशी-संडीला मार्ग का आवागमन पांच व छह अगस्त को पूरी तरह बाधित रहेगा। इस मार्ग पर पड़ने वाली मेथीटीकुर रेलवे क्रासिंग 11 एबी पर रेल विभाग द्वारा ट्रैक मरम्मत व पैकिंग का काम कराया जाएगा।

गुरुवार और शुक्रवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक क्रासिंग बंद रहने के साथ ही यहां मरम्मतीकरण का कार्य चलेगा। निर्माण कार्य के दौरान सामग्री पड़ी रहने से वाहनों का निकलना मुश्किल होगा।

वाहन चालकों को 14 किमी का लगाना पड़ेगा चक्कर

इस दौरान पुलिस ने वाहनों को सफीपुर व अन्य मार्गों से निकालने का फैसला लिया है। ऐसे में वाहन चालकों को करीब 14 किमी का चक्कर लगाना पड़ेगा।   मुरादाबाद मंडल के बालामऊ-उन्नाव रेलवे मार्ग पर सफीपुर से माखी के बीच रेल मार्ग का मरम्मतीकरण का कार्य होना सुनिश्चित है।

सीनियर सेक्शन इंजीनियर सफीपुर जेके पटेल ने बताया कि सबसे पहले पांच अगस्त गुरुवार सुबह आठ बजे से चकलवंशी-संडीला मार्ग पर मेथीटीकुर रेलवे फाटक 11 एबी किमी 18/11-12 पर रेलमार्ग पर ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू होगा, जो रात आठ बजे तक चलेगा।

48 घंटे तक बंद रहेगा आवागमन

शुक्रवार को भी सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक मरम्मतीकरण का कार्य होना है। जिससे इस मार्ग पर 48 घंटे तक आवागमन बाधित रहेगा। संडीला, लखनऊ की ओर जाने वाले वाहनों को फाटक 10 सी किमी 12/4-5 व फाटक 21 सी 27/12-13 से निकला जायेगा।

रेलपथ विभाग के सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने डीएम व एसपी समेत माखी थाना को पत्र जारी कर आवागमन व्यवस्था सुचारु कराने के निर्देश दिए हैं। एसओ संदीप मिश्र ने बताया कि वाहनों को सफीपुर से मियागंज होकर निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Unnao News : हाईवे पर सड़क घेरकर खड़ा था डंपर, मिनी ट्रक पीछे से टकराया- चालक और खलासी की मौत