Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तमिलनाडु से पटाखे व श्रीराम-कृष्ण के बैनर लादकर बहराइच जा रहा था ट्रक, भीषण आग लगने से जलकर हुआ खाक

Unnao News दही-पुरवा मार्ग पर बुधवार तड़के चार बजे क्षेत्र के खरगीखेड़ा गांव के पास तमिलनाडु से पटाखे समेत अन्य सामान व श्रीराम श्रीकृष्ण भगवान समेत अन्य के पोस्टर बैनर लादकर बहराइच जा रहे ट्रक में सड़क किनारे खड़े दूसरे ट्रक में साइड से रगड़ लग गई। रगड़ लगने से अचानक ट्रक में आग लग गई। देखते ही देखते ट्रक जलने लगा।

By ankit mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 17 Jan 2024 10:57 PM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु से पटाखे व श्रीराम-कृष्ण के बैनर लादकर बहराइच जा रहा था ट्रक, भीषण आग लगने से जलकर हुआ खाक

संवाद सहयोगी, पुरवा। दही-पुरवा मार्ग पर बुधवार तड़के चार बजे क्षेत्र के खरगीखेड़ा गांव के पास तमिलनाडु से पटाखे समेत अन्य सामान व श्रीराम, श्रीकृष्ण भगवान समेत अन्य के पोस्टर बैनर लादकर बहराइच जा रहे ट्रक में सड़क किनारे खड़े दूसरे ट्रक में साइड से रगड़ लग गई। रगड़ लगने से अचानक ट्रक में आग लग गई। देखते ही देखते ट्रक जलने लगा।

आसमान की ओर जलकर जाने वाले पटाखे देखने को ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गया। चिंगारी गिरने से पास के घर के बाहर रखा छप्पर पर पान मसाला की दुकान भी जल गई। पुलिस व दमकल ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ट्रक जलकर नष्ट हो गया। इस दौरान चार घंटे आवागमन भी बाधित रहा। तीन किमी दूर तक वाहनों की कतारें लगी रहीं।

बहराइच जाने के लिए निकला था ट्रक

तमिलनाडु के जिला नामाक्कल के गांव काकावेरी निवासी ट्रक चालक चिन्नू सामी गांव के ही खलासी शुबरासन के साथ तमिलनाड़ु से ट्रक में पटाखे व श्रीराम-कृष्ण के बैनर लादकर बहराइच जाने के लिए निकला। पुरवा के खरगीखेड़ा गांव के पास स्थित एक ढाबे किनारे खड़े ट्रक में साइड से रगड़ लग गई। जिससे निकली चिंगारी से आतिशबाजी वाले ट्रक में आग लग गई।

चालक चिन्नू सामी व खलासी शुबरासन ने ढाबे में मौजूद लोगो की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। पटाखे जलने से आग भड़क गई। इस पर पुलिस व दमकल को जानकारी दी गई। सीओ सोनम सिंह के अलावा मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनूप सिंह तीन दमकल के साथ मौके पर पहुंचे और तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ट्रक व उसमें रखे पटाखे व अन्य सामान जलकर नष्ट हो गया।

चार घंटे तक लगा रहा जाम

इस दौरान मार्ग पर करीब चार घंटे जाम लगा रहा। आग बुझने के बाद जाम खुल सका। चिंगारी छप्पर में गिरने से खरगीखेड़ा निवासी राकेश के घर के घर के नीचे रखी पान मसाला की दुकान भी जल गई। राकेश ने बताया कि आग का भयावह दृश्य देख हर कोई दहशत में था। सीओ सोनम सिंह ने बताया कि किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें: School Holiday: यूपी के इस जिले में आज बंद रहेंगे 12वीं तक के सभी स्कूल, ठंड के कारण डीएम ने दिए आदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें