Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Unnao Accident: एक्सप्रेसवे पर आगे चल रहे वाहन से टकराई स्कॉर्पियो, चूर-चूर हो गई; पांच की मौत

फतेहपुर खालसा गांव के सामने एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार स्कार्पियो अज्ञात वाहन में पीछे टकराई गई। हादसे में अयोध्या जिले के रहने वाले पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं एक के घायल होने की सूचना है। जिस तरह से स्कार्पियो क्षतिग्रस्त हुई उससे 120 किमी से ऊपर की रफ्तार होने व वर्षा होने के बीच झपकी आने से हादसा होने का अनुमान है।

By Mohit Pandey Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 18 Jul 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
एक्सप्रेसवे पर फतेहपुर खालसा गांव पास हादसे में क्षतिग्रस्त हुई कार को देखते यूपीडा कर्मी। जागरण

संवाद सहयोगी, बांगरमऊ। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर डग्गामार स्लीपर बस हादसे में 18 की मौत का मामला अभी लोग भुला भी न पाए थे कि ठीक एक सप्ताह बाद गुरुवार शाम करीब 5:20 बजे बांगरमऊ क्षेत्र के फतेहपुर खालसा गांव के सामने एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार स्कार्पियो अज्ञात वाहन में पीछे टकराई गई। हादसे में अयोध्या जिले के रहने वाले पांच लोगों की मौत हो गई।

एक घायल हो गया। उसे सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जिस तरह से स्कार्पियो क्षतिग्रस्त हुई, उससे 120 किमी से ऊपर की रफ्तार होने व वर्षा होने के बीच झपकी आने से हादसा होने का अनुमान है। तेज वर्षा के बीच लखनऊ रजिस्ट्रेशन नंबर की स्कार्पियो एक्सप्रेसवे पर कार लेन से आगरा से लखनऊ की ओर जा रही थी। तभी हादसा हो गया। कार की छत पीछे तक टुकड़ों में बंट गई।

एक्सप्रेसवे पर बांगरमऊ क्षेत्र के फतेहपुर खालसा गांव पास हादसे में क्षतिग्रस्त हुई कार को हटाती यूपीडा की क्रेन। जागरण

वहीं अन्य हिस्सा भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। चीख पुकार के बीच राहगीरों की सूचना पर गश्त कर रही पीआरवी 10 मिनट बाद मौके पर पहुंची और यूपीडा कर्मियों को जानकारी देकर क्रेन व एंबुलेंस बुलाई। क्रेन की मदद से कार के हिस्से को फैलाकर फंसे छह लोगों को बाहर निकालकर सीएचसी बांगरमऊ पहुंचाया।

एक्सप्रेसवे पर फतेहपुर खालसा गांव पास हादसे में क्षतिग्रस्त हुई कार को देखते यूपीडा कर्मी। जागरण

इन लोगों की हुई मौत

हादसे में 35 वर्षीय वैभव पांडेय, 40 वर्षीय अनुज पांडेय, 45 वर्षीय मनोज सिंह पुत्र समर बहादुर सिंह, 40 वर्षीय अरविंद सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी विलासपुर थाना नयाबाजार जनपद अयोध्या व 38 वर्षीय महेंद्र सिंह निवासी रजवापुर परशुरामपुर जिला बस्ती की मौत हो गई।

वहीं 45 वर्षीय आशीष कुमार पुत्र मिठाईलाल निवासी विलासपुर थाना नयाबाजार जनपद अयोध्या का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना में कार के एयरबैग खुलने के बाद भी रफ्तार अधिक होने से एक को छोड़ अन्य की जान चली गई।

लखनऊ से घटनास्थल पर पहुंचे यूपीडा के मुख्य सुरक्षाधिकारी रमेश चंद्र दुबे ने बताया कि कार की रफ्तार अधिक होने व वर्षा के बीच झपकी आने से वह आगे चल रहे वाहन में भिड़ी। घटनास्थल पर कार भारी वाहन के लेन में खड़ी मिली। कार लेन से भारी वाहन की लेन तक कुछ घिसटने के निशान हैं, इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि स्कार्पियो जिस वाहन से टकराई वह कार लेन में ही था। इससे भिड़ने के बाद स्कार्पियो भारी वाहन की लेन में चली गई।

ये भी पढ़ें -

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस: हादसे से पहले आई थी धमाके की आवाज... पढ़ें Gonda Train Accident से जुड़ीं 10 बड़ी बातें