Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Unnao Accident: मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन कर लौट रहे थे युवक, शराब पीकर 120 की रफ्तार से दौड़ाई स्‍कॉर्पि‍यो और...

Unnao Accident आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर डग्गामार स्लीपर बस हादसे में 18 की मौत का मामला अभी लोग भुला भी न पाए थे कि ठीक एक सप्ताह बाद गुरुवार बांगरमऊ क्षेत्र के फतेहपुर खालसा गांव के सामने एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार स्कार्पियो अज्ञात वाहन में पीछे टकराई गई। हादसे में अयोध्या जिले के रहने वाले पांच लोगों की मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 19 Jul 2024 07:31 AM (IST)
Hero Image
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बांगरमऊ क्षेत्र के फतेहपुर खालसा गांव पास हादसे में क्षतिग्रस्त हुई कार।- जागरण

जागरण संवाददाता, उन्नाव। राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी से दर्शन कर लौट रहे पांच युवकों ने रास्ते में शराब पी और उनमें से एक ने स्कार्पियो के चालक से चाबी छीनकर उसे जबरन पीछे की सीट पर बैठा दिया। इसके बाद बारिश के बीच आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर स्कार्पियो को 120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ाया।

बांगरमऊ के फतेहपुर खालसा गांव के सामने शाम करीब साढ़े पांच बजे किमी संख्या 236 पर स्कार्पियो आगे चल रहे कंटेनर में टकराने के बाद कई बार पलटी। हादसे में स्कार्पियो सवार छह लोगों में से पांच की मौत हो गई जबकि, पीछे की सीट पर बैठा चालक घायल हुआ है। अनुमान है कि कार चला रहे युवक को झपकी आने से हादसा हुआ। कार के एयरबैग खुल गए थे, लेकिन आगे बैठे लोगों की जान नहीं बच सकी।

कई बार पलटने से चकनाचूर हुई कार

तेज वर्षा के बीच लखनऊ रजिस्ट्रेशन नंबर की स्कार्पियो एक्सप्रेस वे पर आगरा से लखनऊ की ओर जा रही थी। कई बार पलटने की वजह से कार चकनाचूर हो गई। पुलिस 10 मिनट बाद पहुंची और यूपीडा कर्मियों को जानकारी देकर क्रेन व एंबुलेंस बुलाई। क्रेन की मदद से कार में फंसे लोगों को बाहर निकालकर सीएचसी बांगरमऊ पहुंचाया।

हादसे में पांच की मौत

हादसे में वैभव पांडेय, अमित तिवारी, मनोज सिंह, अरविंद सिंह निवासी अयोध्या व महेंद्र सिंह निवासी बस्ती की मौत हो गई। वहीं अयोध्या निवासी आशीष कुमार का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। आशीष ने बताया कि वह कार चालक है। रास्ते में सभी ने शराब पी। उनमें से एक युवक महेंद्र ने उससे कार की चाबी छीन ली और गाली-गलौज कर उसे पीछे वाली सीट पर बैठा दिया। वह कार को 120 किमी प्रतिघंटा से अधिक की रफ्तार में चला रहा था। कंटेनर में कार पीछे से टकराई और अनियंत्रित हो गई।

तेज रफ्तार और झपकी आने की वजह से हादसे की आशंका    

लखनऊ से घटनास्थल पर पहुंचे यूपीडा के मुख्य सुरक्षाधिकारी रमेश चंद्र दुबे ने बताया कि कार की रफ्तार अधिक होने व वर्षा के बीच झपकी आने से वह आगे चल रहे वाहन में भिड़ी। घटनास्थल पर कार भारी वाहन के लेन में खड़ी मिली। कार लेन से भारी वाहन की लेन तक कुछ घिसटने के निशान हैं, इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि स्कार्पियो जिस वाहन से टकराई वह कार लेन में ही था। इससे भिड़ने के बाद स्कार्पियो भारी वाहन की लेन में चली गई।

यह भी पढ़ें: Unnao Accident: एक्सप्रेसवे पर आगे चल रहे वाहन से टकराई स्कॉर्पियो, चूर-चूर हो गई; पांच की मौत