Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anuj Pratap Singh Encounter: अनुज की मुठभेड़ में हुई मौत की होगी मजिस्ट्रेट जांच, DM ने द‍िया आदेश

Anuj Pratap Singh Encounter लखनऊ एसटीएफ और उन्नाव पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को सुलतानपुर डकैती कांड के इनामी अनुज प्रताप स‍िंह को मुठभेड़ में मार ग‍िराया था। अनुज प्रताप स‍िंह की मौत के मामले में उठ रहे सवालों को देखते हुए डीएम गौरांग राठी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। जांच नगर मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है।

By anil awasthi Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 26 Sep 2024 11:45 AM (IST)
Hero Image
एनकाउंटर में मारा गया बदमाश अनुज प्रताप स‍िंह।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, उन्नाव। सुलतानपुर डकैती में एक लाख के इनामी अमेठी के अनुज प्रताप की मुठभेड़ में हुई मौत के मामले में उठ रहे सवालों को देखते हुए डीएम गौरांग राठी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। जांच नगर मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है।

सुल्तानपुर सदर क्षेत्र के ठठेरी बाजार में सर्राफ भरत जी सोनी के यहां 28 अगस्त 2024 को हुई डकैती में वांछित एक लाख के इनामी अमेठी के मोहनगंज क्षेत्र के जनापुर गांव निवासी अनुज प्रताप सिंह को लखनऊ एसटीएफ व उन्नाव पुलिस की संयुक्त टीम ने अचलगंज के बेथर-कोलुहागाड़ा मार्ग पर सोमवार तड़के पौने चार बजे मुठभेड़ में मार गिराया था। बाइक में पीछे बैठा साथी अंधरे का फायदा उठा पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था।मुठभेड़ को लेकर उठ रहे सवालों को देखते हुए डीएम गौरांग राठी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

नगर मज‍िस्‍ट्रेट राजीव राज को सौंपी गई जांच

डीएम ने बताया कि जांच नगर मजिस्ट्रेट राजीव राज को दी गई है। डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर के पत्र में दी गई आख्या के अनुसार अचलगंज क्षेत्र में 23.09.2024 को प्रातः करीब 03.45 बजे के मध्य डकैती कांड के आरोपित अनुज प्रताप सिंह पुत्र धर्मराज सिंह निवासी ग्राम जनापुर, मोहनगंज जनपद अमेठी उन्नाव पुलिस व एसटीएफ से हुई मुठभेड़ के दौरान घायल हो गया था। उसे पहले अचलगंज सीएचसी ले जाया गया जहां से जिला अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

इस सशस्त्र मुठभेड़ की पुलिस उपाधीक्षक प्रमेश कुमार शुक्ल एसटीएफ मुख्यालय ने थाना अचलगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसकी विवेचना वर्तमान में वरिष्ठ उप निरीक्षक विनय कुमार यादव, थाना अचलगंज कर रहे हैं। एसपी ने मामले की मजिस्ट्रिेट जांच कराने की संस्तुति की है।

डीएम ने बताया कि एसपी के पत्र पर भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 की धारा 194 की उप धारा 4 तथा धारा 196 के क्रम में प्रकरण की मजिस्ट्रिेट जांच के लिए नगर मजिस्ट्रेट को नामित किया है। उन्होंने निर्देश दिया है जांच जल्द पुरी कर रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

यह भी पढ़ें:  Anuj Pratap Singh: रोजी रोटी के जुगाड़ में गुजरात गया अनुज प्रताप स‍िंह कैसे बन गया 'डकैत', जान‍िए पूरी कहानी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें