Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Unnao News : पहले छेड़छाड़ से आजिज बेटी ने दी अपनी जान, अब हमले में पिता की भी हो गई मौत

करीब एक माह बाद जमानत पर अमित बाहर आ गया। दिवंगत किशोरी के भाई का आरोप है कि आरोपित अमित लगातार उसके 65 वर्षीय पिता पर मुकदमे में सुलह का दबाव बना रहा था। पिता ने सुलह से इन्कार कर दिया था। इससे अमित पिता से रंजिश मानने लगा। बेटे के अनुसार 21 सितंबर 2024 को पिता अपनी ससुराल क्षेत्र के ही एक गांव गए।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:55 PM (IST)
Hero Image
जेल से बाहर आने के बाद बनाता रहा आरोपी दबाव

जागरण संवाददाता, उन्नाव। छेड़छाड़ से आहत किशोरी द्वारा जान देने के मामले में जेल से जमानत पर छूटे आरोपित ने उसके वृद्ध पिता पर सुलह का दबाव बनाया। वृद्ध पिता के इन्कार करने पर दो साथियों के साथ पहले बेरहमी से पीटा फिर गला दबाकर मरणासन्न हालत में खंती में फेंक दिया।

सात दिन बाद शनिवार को इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गई। बेटे का आरोप है कि पिता को मरणासन्न करने की घटना में पुलिस ने मारपीट जैसी धाराओं में तीन आरोपितों पर रिपोर्ट दर्ज कर एक का शांतिभंग में चालान किया और अपनी बला टाल ली।

साल 2022 का है पूरा मामला 

आसीवन क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी पांच सितंबर 2022 को खेत गई थी। वहां अमित नाम के युवक ने उससे छेड़छाड़ की थी। आहत किशोरी ने उसी शाम कीटनाशक खाकर जान दे दी थी। छह सितंबर को पिता की तहरीर पर पुलिस ने छेड़छाड़ से परहेज कर आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर अगले दिन आराेपित अमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

जेल से बाहर आने के बाद बनाता रहा आरोपी दबाव

करीब एक माह बाद जमानत पर अमित बाहर आ गया। दिवंगत किशोरी के भाई का आरोप है कि आरोपित अमित लगातार उसके 65 वर्षीय पिता पर मुकदमे में सुलह का दबाव बना रहा था। पिता ने सुलह से इन्कार कर दिया था। इससे अमित पिता से रंजिश मानने लगा। बेटे के अनुसार 21 सितंबर 2024 को पिता अपनी ससुराल क्षेत्र के ही एक गांव गए। शाम को वह घर आने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान उनके ही गांव का देवानंद मिला और बात करने के बहाने साथ चलने लगा।

मारपीट के बाद हो गए थे बेहोश

रास्ते में एक पेट्रोल पंप के पास आरोपित अमित एक अन्य साथी के साथ मिला और पिता से मारपीट शुरू कर दी। देवानंद भी मारपीट में शामिल था। सभी ने उनका गला भी दबाया, जिससे पिता बेहोश हो गए। इसके बाद खंती में फेंककर भाग निकले। रात्रि गश्त के दौरान चौकी के सिपाहियों ने पिता को पड़ा देख सूचना दी। जिस पर सीएचसी मियागंज में भर्ती कराया गया। वहां से जिला अस्पताल फिर कानपुर एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

शनिवार को इलाज के दौरान पिता की मौत हो गई। दिवंगत वृद्ध के बेटे ने पुलिस पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने एसओ आसीवन व चौकी प्रभारी को निलंबित करने की मांग की है। सीओ बांगरमऊअरविंद चौरसिया ने बताया कि 21 सितंबर की रात वृद्ध पुलिया पर बैठकर शराब पी रहा था। वहीं से नीचे गिर गया।

जिससे उसके पीठ, सीना व कंधे समेत अन्य जगहों पर गंभीर चोटें आईं थी। वृद्ध की मौत की जानकारी मिली है। अमित व देवानंद को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें