Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Unnao: पत्नी को अजगर सांप ने काटा तो पति ने बोरे में किया बंद, फिर लेकर पहुंचा अस्पताल; मरीजों में मचा हड़कंप

Unnao सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव अटवा उम्मर में एक महिला को सांप ने काट लिया। उसके चीखने पर पति वहां पहुंचा तो देखा उसे काटने वाला अजगर सांप वहीं पड़ा है। इस पर पति ने सांप को बोरी में भरा और पत्नी के साथ उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekUpdated: Sat, 15 Apr 2023 10:39 PM (IST)
Hero Image
पत्नी को काटा अजगर सांप, पति सांप को लकेर पहुंचा अस्पताल

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव अटवा उम्मर में शनिवार दोपहर एक महिला को सांप ने काट लिया। उसके चीखने पर पति वहां पहुंचा तो देखा उसे काटने वाला अजगर सांप वहीं पड़ा है। इस पर पति ने सांप को बोरी में भरा और पत्नी के साथ उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। सांप काटने की जानकारी देने पर ईएमओ (इमरजेंसी मेडिकल ऑफीसर) डा. मनीष चौरसिया ने पूछा सांप कैसा था तो पति ने बोरी में बंद सांप वहीं फर्श पर निकाल कर रख दिया। यह देख डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी तथा वहां मौजूद मरीज और तीमारदारों में हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक, सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव उम्मर अटवा की रहने वाली कुसुमा पत्नी नरेंद्र कुमार शनिवार को घर की सफाई कर रही थी। तभी गेहूं की बोरियों के नीचे मिट्टी में बैठे अजगर पर उसका पैर पड़ गया जिससे उसने काट लिया। महिला के चीखने चिल्लाने पर पति अंदर पहुंचा और पत्नी को काटने वाले अजगर के बच्चे को वहीं बैठा देखा। इस पर वह उसे एक बोरी में भर दिया।

इसके बाद सांप को साथ लेकर पत्नी को जिला अस्पताल लाया। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड पहुंच उसने पत्नी को कुसुमा को सांप काटने की जानकारी दी। ईएमओ डा. तुषार चौरसिया ने जैसे ही उससे पूछा सांप कैसा था तो उसने बोरी में बंद सांप वहीं फर्श पर निकाल कर रख दिया। यह देख डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मी और मरीज व तीमारदारों में हड़कंप मच गया।

नरेंद्र ने डाक्टर को बताया कि सर्प को इस लिए लाया था कि आप को दिखा दूं ताकि सर्प देखकर इलाज करें। डा. चौरसिया ने बताया कि अजगर कम जहरीला होता है। महिला को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है, वह ठीक है। डाक्टर को दिखाने के बाद नरेंद्र ने अजगर को जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।