Move to Jagran APP

यूपी बिजली विभाग ने मजदूर को भेजा लाखों का बिल, परेशान होकर भूसे की कोठरी में गया... उठा लिया हैरान करने वाला कदम

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक मजदूर ने बिजली विभाग द्वारा भेजे गए एक लाख रुपये के बिल से परेशान होकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पीड़ित के परिजनों का आरोप है कि घर में सिर्फ दो बल्ब एक पंखा और एक एलईडी टीवी होने के बावजूद उन्हें इतना बड़ा बिल भेजा गया। संशोधित कराने के बाद भी उन्हें आठ हजार रुपये का एक और बिल मिल गया।

By Mohit Pandey Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 09 Oct 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
दिवंगत कौशल उर्फ शुभम (फाइल फोटो)। स्वजन

जागरण संवाददाता, उन्नाव। अचलगंज क्षेत्र के वसैना के मजरे कुशलपुर में एक मजदूर ने कोठरी में फंदा लगाकर जान दे दी। पिता के अनुसार घर में एक पंखा व एक बल्व जलता है। इसके बाद भी बिजली विभाग ने एक लाख के अधिक का बिल भेज दिया। भाग दौड़कर बेटे ने 16 हजार जमा किया ही था कि 15 दिन बाद फिर से आठ हजार का बिल आ गया। स्वजन ने शव लटका होने पर बिजली विभाग पर आक्रोश जता हंगामा किया। पुलिस ने समझा बुझाकर शांत किया।

कुशल पुर निवासी 35 वर्षीय कौशल उर्फ शुभम बुधवार सुबह घर से लापता हो गया। खोजबीन के दौरान स्वजन ने उसे घर के बगल में भूसे की कोठरी में फंदे से लटका पाया। पिता महादेव ने पुलिस को बताया कि घर का बिजली का कनेक्शन बेटे शुभम उर्फ कौशल के नाम है। मार्च 2022 में 566 रुपये बिल जमा किया था। इसके बाद एक सितंबर 2024 को 1.8 लाख रुपये बिल आ गया।

इससे बेटा परेशान हो गया। भागदौड़ कर बिल को संशोधित करा 14 सितंबर 2024 को 16377 रुपये भुगतान कर पिछला बकाया समाप्त कर दिया। बिल संशोधन के नाम पर भी उससे कई हजार रुपये की धनराशि वसूली गई। अब एक माह बाद फिर बिजली विभाग ने आठ हजार रुपये बिल भेज दिया। बिल आने के बाद से बेटा और परेशान हो गया।

कंप्यूटर की त्रुटि से बढ़ा बिल

पिता के अनुसार घर में दो बल्ब एक पंखा व एक एलईडी टीवी है। हर माह अधिक बिल आने से शुभम ने मानसिक तनाव में आत्महत्या कर ली। वह मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। जेई आशीष सिंह ने बताया कि बताया कि कंप्यूटर की त्रुटि की वजह से एक लाख से अधिक का बिल पहुंच गया था। जो संशोधित होकर 16377 रुपये हो गया था। जिसे शुभम ने जमा कर दिया था।

अब आठ हजार का बिल फिर कैसे पहुंच गया, इसकी जांच कराई जा रही है। एसओ अचलगंज राजेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि बिल अधिक आने से मजदूर द्वारा आत्महत्या करने की बात उनके स्वजन ने कही है। अभी तक तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर जांच करा कार्रवाई की जाएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उधर शुभम की मौत से पत्नी रेखा देवी एक बेटे व बेटी की परवरिश की चिंता में बेहाल है। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें