Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बच्चे से लगवा दी इतनी उठक-बैठक कि फट गई आंत, ऑपरेशन में खर्च हो गए लाखों रुपये; प्राइवेट टीचर की करतूत

UP Latest News - सदर क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में 10वीं के छात्र से करीब 200 उठक बैठक लगवाए जाने और आंत फटने का मामला सामने आया है। छात्र का कानपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मां ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। स्कूल प्रबंधक ने 200 की जगह 15-17 उठक बैठक लगवाने की बात स्वीकार की है।

By Mohit PandeyEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 18 Oct 2023 11:50 PM (IST)
Hero Image
शिक्षक ने छात्र से लगवाई 200 उठक बैठक, आंत फटने का आरोप

जागरण संवाददाता, उन्नाव। सदर क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में 10वीं के छात्र से करीब 200 उठक बैठक लगवाए जाने और आंत फटने का मामला सामने आया है। छात्र का कानपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मां ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। स्कूल प्रबंधक ने 200 की जगह 15-17 उठक बैठक लगवाने की बात स्वीकार की है।

सदर क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी निवासी रश्मि पत्नी कुलदीप दीक्षित ने एसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसका 17 वर्षीय बेटा विकास सदर क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज का छात्र है। बताया कि 20 सितंबर को गणित के अध्यापक अमन त्रिपाठी ने प्रोजेक्ट वर्क न पूरा होने पर बेटे से 250 उठक बैठक लगवाई, जिससे वह बेहोश होकर गिर गया। होश में आने के बाद किसी तरह घर पहुंचा पर किसी को इसकी जानकारी नहीं दी। 

अर्द्धवर्षिक परीक्षा के बाद बिगड़ी हालत

अर्द्धवर्षिक परीक्षा में शामिल होने के बाद उसका स्वास्थ्य दिन पर दिन बिगड़ने लगा। एक दिन वह कॉलेज में अचानक फिर बेहोश हो गया। जिस पर प्रबंधन ने उसे घर भिजवा दिया। जिला अस्पताल में जांच कराने पर बेटे की आंतें फटी होने की बात सामने आई। तब बेटे ने गणित के अध्यापक द्वारा 200 उठक-बैठक लगवाने की जानकारी दी। 

ऑपरेशन में खर्च हुए तीन लाख रुपये

मां रश्मि का कहना है कि बेटे का कानपुर को कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां आंत का ऑपरेशन हुआ है। इलाज में तीन लाख से अधिक रुपये खर्च हुए हैं। उसकी बेटी अनन्या और विकास का मौसेरा भाई कुनाल तिवारी भी उसी कॉलेज में पढ़ते हैं। उसने आशंका जताई है कि उक्त शिक्षक उन बच्चों के साथ भी कोई अप्रिय घटना कारित कर सकता है। 

यह भी पढ़ें: UP: संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की टॉप क्लास बोगी में परोसी जा रही थी शराब, ‘साकी’ बने कोच अटेंडेंट के पास मिली 5 बोतल 

एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने जांच करा कार्रवाई का भरोसा दिया है। स्कूल प्रबंधक ने बताया कि अन्य छात्रों से इसकी जानकारी ली गई। शिक्षक द्वारा 15-17 उठक बैठक लगवाने की बात सामने आई है। 200 बैठक की बात गलत है।

यह भी पढ़ें: UP Police: वाह दारोगा जी वाह! जाम नहीं खुलवा सके तो डंडा मारकर तोड़ दिया हाथ; होना पड़ा लाइन हाजिर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें