Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ऑनलाइन गेम में हार गया हूं 15 लाख...', सिपाही ने SP के नाम जारी किया Video; फिर जांच में पता चली चौंकानी वाली बात

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में तैनात एक सिपाही ऑनलाइन गेम की लत में बुरी तरह फंस गया है। वह अब तक करीब 15 लाख रुपये हार चुका है और कर्ज में डूब गया है। परेशान सिपाही ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो जारी कर एसपी से मदद की गुहार लगाई है। मदद न मिलने पर जान देने की बात कही है।

By Mohit Pandey Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 26 Sep 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
सिपाही सुर्य प्रकाश । वीडियों ग्रेव .

जागरण संवाददाता, उन्नाव। आनलाइन गेम की लत में फंदा लगाकर एक सिपाही के जान देने के बाद अब यूपी 112 कार्यालय में तैनात सिपाही इसकी चपेट में आ गया। अब तक वह करीब 15 लाख रुपये हार चुका है। परेशान सिपाही ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो जारी कर एसपी से मदद की गुहार लगाई है। मदद न मिलने पर जान देने की बात कही है।

कानपुर देहात के मंगलपुर क्षेत्र के फरीदापुर गांव निवासी सूर्यप्रकाश वर्ष 2016 बैच का सिपाही है। मौजूदा समय में उन्नाव में यूपी 112 कार्यालय में तैनात है। सिपाही सूर्यप्रकाश का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है। जिसमें उसने बताया कि वह लंबे समय से आनलाइन गेम खेल रहा था। जिसमें वह रुपये हारता चला गया।

पत्नी की बीमारी के नाम पर तो कभी अन्य बहाने से उसने परिवार के लोगों के अलावा रिश्तेदार, मित्र व कई पुलिस कर्मियों से उधार रुपये ले चुका है। यह सोचकर कि वह इस बार जीत जाएगा गेम में रुपये लगाता चला गया और अब तक 15 लाख रुपये हार गया। कर्ज चुकता न कर पाने से वह डिप्रेशन में है। एक बार आत्महत्या का प्रयास कर चुका है। वीडियो में एसपी से मदद की गुहार लगाई है। कहा कि यदि मदद न हुई तो वह खुदकुशी के लिए मजबूर होगा।

उन्नाव में कार्यरत सिपाही ने अपनी आर्थिक स्थति बताकर विडियो किया वायरल !!#viralvideo @unnaopolice@Uppolice @policemedianews @Igrangelucknow pic.twitter.com/dYA5DlN8C1— Vishal Maurya (Journalist) (@VishalMaurya61) September 25, 2024

सीओ बोलीं, गैरहाजिर हो गया था सिपाही

सीओ सिटी सोनम सिंह ने बताया कि उन्होंने सिपाही सूर्यप्रकाश द्वारा जारी किए गए वीडियो का संज्ञान लेकर जांच कराई तो पता चला कि उपरोक्त सिपाही तीन सितंबर 2024 को दो दिन के अवकाश पर गया था। छह सितंबर से वह गैरहाजिर हो गया था। 24 को उसने लाइन में फिर से आमद कराई है। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

चार दिन पहले गेम में रुपये हारने पर सिपाही दे चुका जान

बागपत जिला के दोघट क्षेत्र के गांगनौली गांव निवासी 25 वर्षीय प्रदीप राठी पुत्र इंद्रपाल सिंह का शव 21 सितंबर को किराए के कमरे में पंखे से लटका मिला था। जांच के बाद पुलिस कर्मियों में चर्चा थी कि वह आनलाइन गेम खेलता था, जिसमें वह लाखों रुपये हार गया था। इसी के चलते उसने फंदा लगाकर जान दे दी थी।

पुलिस कर्मियों को बुलाकर उनकी काउंसिलिंग की जाएगी। उन्हें आनलाइन गेम या इस तरह की अन्य चीजों से दूर रहने की हिदायत दी जाएगी। यदि इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ और इस तरह की शिकायत मिली तो संबंधित पुलिस कर्मी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - अखिलेश सिंह, एएसपी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें