Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Unnao News : कुछ ही घंटों में फसल चट कर गए आवारा पशु; आहत किसान ने खेत में दे दी जान

वहीं एक दूसरे मामले में फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के इस्माइलपुर नौगवां गांव के मजरा बरधाई निवासी शिशुपाल का 14 वर्षीय पुत्र निखिल शनिवार दोपहर तीन बजे घर से निकला था। बरधाई नौगवां मार्ग पर स्थित पुलिया के पास उसकी चप्पल पड़ी देख ग्रामीण सन्न रह गए। डूबने की आशंका पर स्वजन को जानकारी दी। पुलिया के पास पहुंचे स्वजन ने चप्पल देखी तो बेहाल हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sat, 26 Aug 2023 07:41 PM (IST)
Hero Image
Unnao News : फसल चट कर गए मवेशी, आहत किसान ने दे दी जान

उन्नाव : मवेशियों ने दही क्षेत्र के कुइथर के मजरा मर्दनखेड़ा निवासी 63 वर्षीय किसान राजकुमार की 15 बिस्वा धान की फसल चट कर दी। आहत किसान ने शनिवार की दोपहर में दो बजे खेत में ही कीटनाशक खा लिया। ग्रामीणों की सूचना पर बेटों ने सीएचसी नवाबगंज पहुंचाया जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

वहां इलाज के दौरान शाम को उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में करीब 500-600 बेसहारा मवेशी घूम रहे हैं, जो किसानों की फसल चर जाते हैं। कई बार शिकायत के बाद भी समाधान नहीं निकला।

लेखपाल का रुपये लेते फोटो प्रसारित, निलंबित

अचलगंज नगर पंचायत में राजस्व लेखपाल अनुराग परिहार का रुपये लेते हुए फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है। हालांकि किससे रुपये लिए जा रहे हैं। किस काम के एवज में रुपये लिए गये इसका राजफाश नहीं हुआ हैं। एसडीएम सदर नम्रता सिंह ने प्रसारित फोटो का संज्ञान लेकर लेखपाल को निलंबित कर दिया है। एसडीएम ने बताया कि लेखपाल को सदर तहसील कार्यालय में संबद्ध कर दिया गया है। प्रसारित फोटो की जांच कराई जाएगी।

पुलिया पर मिली किशोर की चप्पल, डूबने की आशंका पर कोहराम

घर से निकले किशोर की चप्पल बाढ़ का पानी निकलने वाली पुलिया पर पड़ी मिली।पुलिस ने तलाश शुरू कराई है। स्वजन में कोहराम मचा है।

फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के इस्माइलपुर नौगवां गांव के मजरा बरधाई निवासी शिशुपाल का 14 वर्षीय पुत्र निखिल शनिवार दोपहर तीन बजे घर से निकला था। बरधाई नौगवां मार्ग पर स्थित पुलिया के पास उसकी चप्पल पड़ी देख ग्रामीण सन्न रह गए। डूबने की आशंका पर स्वजन को जानकारी दी।

पुलिया के पास पहुंचे स्वजन ने चप्पल देखी तो बेहाल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किशोर के डूबने की आशंका पर खोजबीन शुरू की। ग्रामीणों के अनुसार पुलिया के नीचे से बरसात व बाढ़ का पानी निकलता है। मौजूदा समय में बाढ़ का पानी पुलिया से बह रहा है।