Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yogi Government 2.0 : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में वाराणसी से जाएंगे 1600 पदाधिकारी

Yogi Government 2.0 swearing in ceremony of Chief Minister Yogi Adityanath लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में वाराणसी से शामिल होने वाले भाजपा पदाधिकारियों के लिए पास बनाने का कार्य पूरे दिन एडीएम सिटी कार्यालय में चला।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Thu, 24 Mar 2022 12:03 PM (IST)
Hero Image
swearing in ceremony of Chief Minister Yogi Adityanath : वाराणसी से 1600 लोग शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले भाजपा पदाधिकारियों के लिए पास बनाने का कार्य पूरे दिन एडीएम सिटी कार्यालय में चला। बताया जा रहा है कि काशी प्रांत से जुड़े लगभग 1600 से अधिक पदाधिकारियों की सूची बकायदा लखनऊ से आई है। सभी के व्यक्तिगत पास के अलावा वाहन पास जारी करने की जिम्मेदारी प्रशासन को सौंपी गई है। इसी क्रम में पास बनाने का काम पूरे दिन चला।

मुख्‍यमंत्री के शपथ ग्रहण के दौरान वाराणसी से पहुंचने वाले लोगों की सुविधा के लिए भी काफी इंतजाम प्रदेश प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। पीएम नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से इस बार सभी आठों सीट पर भाजपा और गठबंधन के उम्‍मीदवारों ने अपना परचम फहराया है। इस लिहाज से वाराणसी से मंत्रीपद भी मिलने की उम्‍मीदों के बीच समर्थकों में काफी उत्‍साह भी बना हुआ है। माना जा रहा है कि जल्‍द ही मंत्रियों की जानकारी भी जारी कर दी जाएगी।  

वहीं योगी के शपथ ग्रहण में शक्ति केंद्र तक के पदाधिकारी भी जाएंगे। 25 मार्च को लखनऊ में होने वाले समारोह के लिए जिले में तैयारी व्‍यापक स्‍तर पर जारी है। सीएम योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लखनऊ में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में आम जन की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। साथ ही उस दिन सुबह आठ बजे से ही शक्ति केंद्रों व मंदिरों में लोककल्याण के लिए हवन-पूजन शुरू हो जाएगा। यह लोककल्याण को समर्पित होगा। शपथ ग्रहण समारोह के ऐतिहासिक पल के साक्षी बनने के लिए कार्यकर्ताओं के साथ समाजसेवी, लेखक, साहित्यकार, प्रोफेशनल, डाक्टर, इंजीनियर एवं धार्मिक मठ, मंदिरों के साधु -संतों को भी आमंत्रित किया गया है। जिले के जनप्रतिनिधियों, सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर, चेयरमैन आदि की भी सूची तैयार की जा रही है। सभी जिलाध्यक्षों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। शपथ ग्रहण वाले दिन प्रमुख चौराहों पर अभिनंदन होर्डिंग्स लगाने के साथ ही साज-सज्जा भी की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें