Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ज्ञानवापी तलगृह में सवा किलो चांदी की चौकी पर विराजमान होंगे आदि विश्वेश्वर, रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के उद्यमी करेंगे भेट

Gyanvapi ज्ञानवापी तलगृह (व्यासजी का तहखाना) में आदि विश्वेश्वर महादेव चांदी की चौकी पर विराजमान होंगे। रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य सचिव राकेश जायसवाल और कोषाध्यक्ष पंकज बिजलानी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर 30 साल बाद ज्ञानवापी परिसर में आदि विश्वेश्वर की पूजा-अर्चना पुनः शुरू की गई है। दर्शन-पूजन की छूट मिलने से श्रद्धालुओं में काफी हर्ष है।

By ravi pandey Edited By: riya.pandey Updated: Fri, 09 Feb 2024 08:08 AM (IST)
Hero Image
ज्ञानवापी तलगृह में सवा किलो चांदी की चौकी पर विराजमान होंगे आदि विश्वेश्वर

संवाद सहयोगी, वाराणसी। Gyanvapi: ज्ञानवापी तलगृह (व्यासजी का तहखाना) में आदि विश्वेश्वर महादेव चांदी की चौकी पर विराजमान होंगे। इसके लिए रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन मौनी अमावस्या पर शुक्रवार को सवा किलो वजन की चांदी की चौकी भेंट करेगा।

रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य, सचिव राकेश जायसवाल और कोषाध्यक्ष पंकज बिजलानी ने 8 फरवरी को प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोर्ट के आदेश पर 30 साल बाद ज्ञानवापी परिसर में आदि विश्वेश्वर की पूजा-अर्चना पुनः शुरू की गई है। दर्शन-पूजन की छूट मिलने से श्रद्धालुओं में काफी हर्ष है। इसे देखते हुए रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन सवा फीट चौड़ी और सवा फीट लंबी चांदी की चौकी समर्पित कर रहा है।

उन्होंने न्यायालय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काशी की जनता की ओर से आभार जताते हुए सनातनियों की जीत बताया है।

जल्द ही काशी में मुक्त होंगे आदि विश्वेश्वर

उम्मीद जताई की श्रीरामजन्मभूमि की तरह जल्द ही काशी में भी आदिविश्वेश्वर महादेव मुक्त होंगे और उनका भी भव्य मंदिर का निर्माण श्रद्धालुओं द्वारा किया जाएगा। इस मौके पर संजय लखवानी, सत्यवीर साहू आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- 

Gyanvapi Case: तीन साल पहले ही कोर्ट ने दे दिया था ज्ञानवापी में सर्वे का आदेश, 5 पुरातत्ववेत्ताओं को भी किया गया था शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें