Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी से चुनाव हारने के बाद अजय राय ने दिया बड़ा बयान, कहा; नरेंद्र मोदी को इस मामले में जिम्मेदार मानता हूं

UP News in Hindi कहा कि नीट में हुई धांधली को लेकर पूरा देश उलझा हुआ था कि एक और दुखद झटका ट्रेन हादसे का लगा। शर्म और दुर्भाग्य की बात है कि मौजूदा समय में हमारे देश के राजनेताओं में इतनी शर्म नहीं बची कि अपनी सरकार में हुए हादसों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे सकें।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 17 Jun 2024 10:35 PM (IST)
Hero Image
एनडीए नेताओं में शर्म नहीं, हादसे की जिम्मेदारी नहीं लेते : अजय राय

जासं, वाराणसी : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार को हुई ट्रेन दुर्घटना के मृतकों को श्रद्धांजलि दी। भारत माता मंदिर परिसर स्थल पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में वह सरकार पर जमकर बरसे।

कहा कि नीट में हुई धांधली को लेकर पूरा देश उलझा हुआ था कि एक और दुखद झटका ट्रेन हादसे का लगा। शर्म और दुर्भाग्य की बात है कि मौजूदा समय में हमारे देश के राजनेताओं में इतनी शर्म नहीं बची कि अपनी सरकार में हुए हादसों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे सकें।

रेल मंत्री पर उठाए सवाल

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लालबहादुर शास्त्री ने रेल मंत्री रहते एक ट्रेन दुर्घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद त्याग दिया था। विगत दस वर्षों में रेल दुर्घटनाओं में वृद्धि हुई है। दार्जिलिंग की घटना के लिए प्रधानमंत्री और उनके मंत्री अश्वनी वैष्णव को जिम्मेदार मानता हूं। वे नैतिकता के आधार पर सरकार की विफलता की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दें। वहीं, नीट परीक्षा में खुलेआम धांधली हुई पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अब भी पद पर बने हुए हैं। यह कैसी नैतिकता है?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर