Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agniveer Bharti 2024: जनवरी में अग्निवीर बनने का सुनहरा अवसर, 13 हजार उम्मीदवार होंगे भर्ती; इन जगहों पर होंगी रैलियां

Agniveer Bharti 2024 अग्निवीर योजना में भर्ती के लिए दो जनवरी से प्रक्रिया शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय आफ टेक्नोलॉजी के मैदान में होगी। इस भर्ती में प्रक्रिया में आजमगढ़ बलिया चंदौली देवरिया गाजीपुर गोरखपुर जौनपुर मऊ मिर्जापुर भदोही सोनभद्र और वाराणसी के कुल 13 हजार अभ्यर्थियों की भर्ती की जानी है। इसके लिए करीब डेढ़ लाख युवाओं ने रजिस्ट्रेशन किया था

By Rakesh Srivastava Edited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 22 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
दुद्धी और राबर्ट्सगंज, वाराणसी के पिंडरा, राजातालाब और सदर तहसील के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। छावनी स्थित सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले 12 जिलों के युवाओं को अग्निवीर योजना में भर्ती के लिए दो जनवरी से प्रक्रिया शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया  गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय ऑफ टेक्नोलॉजी के मैदान में होगी।

13 हजार अभ्यर्थियों का होना है चयन

इस भर्ती में प्रक्रिया में आजमगढ़, बलिया, चंदौली, देवरिया, गाजीपुर, गोरखपुर, जौनपुर, मऊ, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र और वाराणसी के कुल 13 हजार अभ्यर्थियों की भर्ती की जानी है। इसके लिए करीब डेढ़ लाख युवाओं ने रजिस्ट्रेशन किया था, जिसमें 13 हजार अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा पास की थी। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही रैली में शामिल होंगे। दो जनवरी को सभी 12 जनपदों के टेक्निकल पदों के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे। इसी तरह तीन जनवरी को 12 जनपदों के क्लर्क और ट्रेडमैन पदों के अभ्यर्थी, चार जनवरी को मऊ के घोसी, मधुबन, मऊनाथ भंजन और मोहम्मदाबाद गोहना तहसील के अभ्यर्थी, सोनभद्र के घोरावल, दुद्धी और राबर्ट्सगंज, वाराणसी के पिंडरा, राजातालाब और सदर तहसील के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे।

इन जगहों पर होगी अग्निवीर की भर्ती

पांच जनवरी को गाजीपुर के सदर, जखनिया, सैदपुर, मोहम्मदाबाद, जमानियां, कासिमाबाद तहसील के अभ्यर्थी, छह जनवरी को गाजीपुर के सेवराई, गोरखपुर के कैंपियरगंज, सहजनवा, सदर, चौरीचौरा, बांसगांव, खजनी गोला और बलिया के बैरिया तहसील, सात जनवरी को बलिया के बेल्थरारोड, सिकंदरपुर, रसड़ा, सदर, बांसडीह, आजमगढ़ के सगड़ी तहसील, आठ जनवरी को आजमगढ़ के बुरहानपुर, आजमगढ़, निजामाबाद, फूलपुर, लालगंज, मेहनगर, देवरिया के सदर, रुद्रपुर, बरहज, सलेमपुर, भाटपार रानी तहसील, नौ जनवरी को चंदौली के सकलडीहा, सदर, चकिया, नौगढ़, मुगलसराय, मिर्जापुर के सदर, लालगंज, मड़िहान और चुनार तहसील, 10 जनवरी को जौनपुर के शाहगंज, बदलापुर, मछलीशहर, जौनपुर, मड़ियाहू, केराकत, भदोही के सदर, ज्ञानपुर, औराई तहसील के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे। 14 जनवरी को हवलदार सर्वेयर और 16 जनवरी को धर्मगुरुओं की रैली होगी।

यह भी पढ़ें- Lekhpal Bhimsen: लेखपाल भीमसेन के पास है करोड़ों रुपये की संपत्ति, एसडीएम सदर बोलीं, भ्रष्टाचार नहीं होगा बर्दाश्त

यह भी पढ़ें- Lucknow Akbarnagar Demolition: लखनऊ के अकबरनगर में ध्वस्तीकरण पर हाई कोर्ट की अंतरिम रोक, कहा- कार्रवाई की इतनी जल्दी क्यों है?