Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agniveer recruitment rally: वाराणसी में अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, चार अगस्त से 21 अगस्त तक होगी भर्ती प्रक्रिया

Agniveer recruitment rally वाराणसी में सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी की ओर से आयोजित अग्निवीर सेना भर्ती रैली में रविवार को पहले दिन 12 जिलों से करीब 1500 युवा टेक्निकल और ऑफिस असिस्टेंट बनने के लिए कैंटोनमेंट स्थित सेना के रणबांकुरे स्टेडियम दौड़ लगाएंगे। सेना भर्ती कार्यालय युवाओं को रात एक से डेढ़ बजे के बीच स्टेडियम में प्रवेश देगा। यहां दूर-दूर से सेना में भर्ती के लिए युवा आए हैं।

By pramod kumar Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 04 Aug 2024 10:56 AM (IST)
Hero Image
भर्ती प्रक्रिया में 11,514 उम्मीदवार भाग लेंगे। जागरण सांकेतिक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, वाराणसी। वाराणसी के रणबांकुरे स्टेडियम में आज से अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो गई है। यह भर्ती प्रक्रिया 21 अगस्त तक चलेगी, जिसमें वाराणसी सहित आसपास के जिलों के युवा भाग लेंगे।

भर्ती रैली में अग्निवीर जीडी, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट, अग्निवीर ट्रेड्समैन और अग्निवीर टेक्निकल पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया में 11,514 उम्मीदवार भाग लेंगे, जिनमें से 1500 उम्मीदवार प्रतिदिन फिजिकल एग्जाम देंगे।

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने भर्ती रैली के लिए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए हैं। कैंट रेलवे स्टेशन से लेकर इमलिया घाट तक सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस प्रबंध किया गया है, ताकि सारी प्रक्रिया सुचारू रूप से चलती रहे।

इसे भी पढ़ें-आगरा में उमस, गोरखपुर में ठंडी हवा संग रिमझिम बारिश से आराम

भर्ती रैली में भाग लेने वाले युवाओं में उत्साह है और वे अपने सपनों को पूरा करने के लिए तैयार हैं।

दलालों से रहें सावधान

सेना भर्ती कार्यालय की ओर से कहा गया है कि भर्ती रैली पूर्णतया पारदर्शी तरीके से होगी, इसलिए अभ्यर्थी किसी दलाल के झांसे में न आएं। किसी तरह की परेशानी होने पर हेल्प लाइन नंबर नंबर 0542-2506655 पर संपर्क कर सकते हैं।

पूर्वांचल के 12 जिलों के युवा होंगे शामिल

अग्निवीर सेना भर्ती रैली में वाराणसी, मऊ, आजमगढ़, देवरिया, बलिया, संत रविदासनगर, गाजीपुर, मीरजापुर, गोरखपुर, चंदौली, सोनभद्र, जौनपुर जिलों से युवा अभ्यर्थी पहुंचेंगे।

इसे भी पढ़ें-कस्तूरबा की छात्राओं पर वार्डेन ने बरसाए डंडे, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

जरूरी होंगे यह दस्तावेज

अभ्यर्थियों को गत 15 जुलाई को ही रैली में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया था। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ बुलावा वाले दिन प्रवेश पत्र के साथ रात सवा 12 बजे रणबांकुरे स्टेडियम में पहुंचकर रिपोर्ट करना है। प्रवेश पत्र के अलावा अधिसूचना और प्रवेश पत्र में अंकित मूल दस्तावेजों का साथ लाना होगा। दौड़ के लिए जिस दिन बुलाया गया है, उससे एक दिन पूर्व अभ्यर्थी को रिपेार्ट करना होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर