Move to Jagran APP

बलिया में फर्जी प्रमाण पत्र पर सेना में नौकरी पाने वाला आगरा का युवक गिरफ्तार

राजपूताना राइफल्स में फर्जी पता आधार कार्ड व ग्राम प्रधान का हस्ताक्षर युक्त निवास प्रमाण पत्र बनवाकर नियुक्ति पाए आगरा के जालसाज को पुलिस ने त्रिकालपुर से गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ गड़वार थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Sat, 10 Jul 2021 05:10 PM (IST)
Hero Image
फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर वाराणसी में सेना की हुई भर्ती में रेजीमेंट में नौकरी पा गया।
जागरण संवाददाता, बलिया। राजपूताना राइफल्स में फर्जी पता, आधार कार्ड व ग्राम प्रधान का हस्ताक्षर युक्त निवास प्रमाण पत्र बनवाकर नियुक्ति पाए आगरा के जालसाज को पुलिस ने त्रिकालपुर से गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ गड़वार थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

आगरा के खेड़ा राठौर थाना क्षेत्र के घोसली निवासी राम कुमार के पुत्र होम सिंह ने गड़वार थाना क्षेत्र के हजौली गांव का फर्जी पता, आधार कार्ड व निवर्तमान ग्राम प्रधान के फर्जी हस्ताक्षर कर निवास प्रमाण पत्र बनवाया था। उसके आधार पर पांच जनवरी को वाराणसी में सेना की हुई भर्ती में रेजीमेंट में नौकरी पा गया। इसका वेरिफिकेशन करने के लिए दस्तावेज सात जुलाई को रेजीमेंट ने गड़वार थाने में भेजा। एसआई सिद्धनाथ की जांच में हजौली गांव में इस नाम का कोई भी व्यक्ति नहीं मिला। निवर्तमान ग्राम प्रधान आरती सिंह ने भी हस्ताक्षर किया हुआ निवास प्रमाण पत्र दिखलाया। उन्होंने अपना हस्ताक्षर होने से इन्कार कर दिया। पुलिस की जांच में उसका आधार कार्ड भी फर्जी निकला। वहीं पकड़े गए युवक का कोई भी रिश्तेदारी इस गांव में नहीं मिला। वह युवक अपने वेरिफिकेशन के लिए यहां आया हुआ था। पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे थाना बुलाया। शनिवार को सुबह 11 बजे थाने आते समय ताखा चौकी प्रभारी कमला सिंह यादव ने जालसाज को त्रिकालपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना आगरा का पता बताया। उसने फर्जी पता, आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी करने की बात स्वीकार की। प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह ने बताया कि इसके खिलाफ मुकदमा कायम कर दिया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।