Move to Jagran APP

Ajay Rai: पांच बार विधायक रह चुके हैं अजय राय, यूपी कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद क्‍या बोले?

अजय राय ने प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा मै अपनी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों के निष्ठापूर्वक निर्वहन में अपनी पूरी ताकत झोंक दूंगा। मेरा सर्वोच्च लक्ष्य उत्तर प्रदेश में संगठन को पुनः पहले की तरह खड़ा कर आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में संसदीय सीटों पर जीत दिलाना है। यह मेरा प्रण है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaPublished: Thu, 17 Aug 2023 08:55 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2023 08:55 PM (IST)
कांग्रेस ने अजय राय को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है।- फाइल फोटो

वाराणसी, जागरण टीम। कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व की तरफ से उत्तर प्रदेश में किए गए एक बड़े संगठनात्मक फेरबदल के तहत वाराणसी के पिंडरा विधानसभा से पांच बार के विधायक रहे अजय राय को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष चुना गया है।

अजय राय बोले- अपनी पूरी ताकत झोंक दूंगा...

अजय राय ने प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा, ''मै अपनी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों के निष्ठापूर्वक निर्वहन में अपनी पूरी ताकत झोंक दूंगा। मेरा सर्वोच्च लक्ष्य उत्तर प्रदेश में संगठन को पुनः पहले की तरह खड़ा कर आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में संसदीय सीटों पर जीत दिलाना है। यह मेरा प्रण है।''

जमीनी नेता माने जाते हैं अजय राय 

अजय राय एक जमीनी नेता माने जाते रहे हैं। उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने से पूर्वांचल में कांग्रेस अपनी पकड़ और मजबूत बनाएगी। अजय राय का प्रभाव न सिर्फ वाराणसी बल्कि समूचे पूर्वांचल और बिहार की यूपी से लगी सीमाओं में भी अच्छा खासा माना जाता है। 

कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्‍न  

इधर, अजय राय के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की खबर लगते ही कार्यकर्ताओं ने जश्‍न मनाना शुरू कर द‍िया। लोगों का कहना है कि निश्चित रूप से अजय राय इस सम्मान के हकदार थे। वाराणसी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल ने कहा, हम सबके लिए यह खुशी और गर्व की बात है कि हमारे माननीय विधायक जी आज प्रदेश के मुखिया बनाए गए हैं। उनके प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी मजबूत होगी ।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.