Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akasa Airlines Emergency Landing: बनारस आ रही फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप, आपात लैंडिंग के बाद कराई गई जांच

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार की दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब आकाशा एयरलाइंस के विमान को मुंबई से वाराणसी लैंड होने के दौरान विमान में बम होने की सूचना के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी गई। विमान के लैंड होने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने पूरे विमान को दोपहर ढाई बजे पहुंचने के बाद घेर लिया। सीआईएसएफ के बम डिस्पोजल दस्‍ते ने कोने की जांच की।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Fri, 29 Sep 2023 05:55 PM (IST)
Hero Image
Akasa Airlines Emergency Landing: बनारस आ रही फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण न्यूज नेटवर्क, वाराणसी। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार की दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब आकाशा एयरलाइंस के विमान को मुंबई से वाराणसी लैंड होने के दौरान विमान में बम होने की सूचना के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी गई। 

विमान के लैंड होने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने पूरे विमान को दोपहर ढाई बजे पहुंचने के बाद घेर लिया। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से विमान को लगभग डेढ़ घंटे तक सीआईएसएफ के बम डिस्पोजल दस्‍ते ने घेर कर कर कोने की जांच की।

जांच पड़ताल कर विमान को किया रवाना

190 सीटर विमान संख्‍या क्‍यूपी 1491 मुंबई से वाराणसी पहुंचा तो इसकी जांच पड़ताल कर विमान संख्‍या क्‍यूपी 1492 को वाराणसी से शाम तीन बजे की जगह शाम 4.50 बजे सुरक्षा जांच के बाद रवाना किया गया। 

इस बाबत सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट अजय कुमार ने बताया कि आकासा एयरलाइंस के मुख्यालय पर किसी ने फोन कर विमान में बम होने की जानकारी दी तो सूचना मिलने के बाद विमान की जांच पड़ताल कर क्लीयरेंस मिलने के बाद विमान को वाराणसी से उड़ान की अनुमति दी गई।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के 62 जिलों को सीधा लाभ पहुंचाएगी योगी सरकार, इस परियोजना के लिए जारी हुए 244 करोड़ रुपए

यह भी पढ़ें: UP News: शौक का सितम- रील के क्रेज में किशोर की गई जान, रिकॉर्डिंग चालू थी और फाटक बंद था, तभी…

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें