Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP: अख‍िलेश यादव का बीजेपी पर हमला, बोले- काशी को क्योटो बनाने चले थे लेकिन वेनिस बना दिया

Rain In Varanasi पीएम नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बार‍िश के बाद कई इलाकों में हुए जल जमाव को लेकर सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव ने तंज कसा। अख‍िलेश यादव ने कहा क‍ि बारिश ने आते ही भाजपाई विकास का सच दिखा दिया काशी को क्योटो बनाने चले थे लेकिन वेनिस बना दिया। झमाझम वर्षा के बाद नगर न‍िगम की पोल खुल गई।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Fri, 30 Jun 2023 10:18 AM (IST)
Hero Image
Rain In Varanasi: वाराणसी में झमाझम बार‍िश के बाद जल जमाव

वाराणसी, जेएनएन। झमाझम बरसात से शहर की सड़कें जलाजल हो गईं। अंधरापुल, गोदौलिया, रवींद्रपुरी, लहरतारा, बड़ी गैबी, महावीर मंदिर समेत इलाकों में पानी लगा रहा। इससे आवागमन में परेशानी हुई। निचले इलाकों में घरों तक पानी भर गया। इससे मानसून का बेसब्री से इंतजार कर लोगों के सामने असमंजस की स्थिति रही। वहीं बारिश थोड़ी धीमी होते ही कई इलाकों में जाम लग गया। चौकाघाट में स्थिति सर्वाधिक खराब रही।

अख‍िलेश यादव ने ट्वीट कर तंज कसते हुए कहा क‍ि बारिश ने आते ही भाजपाई विकास का सच दिखा दिया काशी को क्योटो बनाने चले थे लेकिन वेनिस बना दिया। झमाझम वर्षा के बाद नगर न‍िगम की पोल खुल गई। शहर का ऐसा कोई इलाका नहीं था जहां की सड़कों पर पानी जमा न हो। पिंक कारिडोर के रूप में विकसित दशाश्वमेध घाट मार्ग पर घुटने भर पानी जमा हो गया।

यह विडियो भी देखें

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) June 29, 2023

सबसे ज्यादा खराब स्थिति कोदई चौकी की थी जहां सड़क पर पानी इतना जमा हो गया कि दुकानों के अंदर गंदगी भर गई थी। तेजी से वर्षा का पानी दुकान के अंदर घुस गया। जल जमाव से परेशान इलाकाई लोगों ने कहा क‍ि मानसून से पहले नगर निगम को जल निकासी सिस्टम की सफाई कर देनी चाहिए थी। गोदौलिया से दशाश्वमेध मार्ग पर भी पानी जमा था। ऐसे ही गुरुबाग इलाके की सड़कें भी वर्षा जल से लबालब नजर आईं।

बैजनत्था, रामापुरा, नई सड़क-गिरजाघर, बजरडीहा, रवींद्रपुरी, पहडिय़ा, आशापुर, सारनाथ, शिवपुर, अर्दली बाजार महावीर मंदिर आदि इलाके में भी सड़कों पर पानी भर गया था। कमच्छा तिराहे पर सीवर लाइन का मैनहोल ओवरफ्लो कर रहा था। स्मार्ट सिटी योजना के तहत पक्के महाल की स्मार्ट हुईं गलियों में सीवर लाइन ओवरफ्लो करने से सीवेज बह रहा था। वर्षा थमी तो सिल्ट गलियों में फैल गया। इससे फिसलन बढ़ गई।

सर्वाधिक परेशानी भूतेश्वर गली, विश्वनाथ गली, केदारेश्वर गली, चौसट्टी गली, मणिकर्णिका घाट गली आदि में हुई। वाराणसी कामिस्ट्रेट का लालपुर पांडेयपुर थाना भी जलमग्न हुआ। जहां गुरुवार दोपहर हुई बारिश से थाने परिसर में बरसाती पानी भर गया। और थाना कार्यालय से लेकर इंस्पेक्टर कार्यालय में बरसाती पानी घुस गया।

जिससे कुछ देर तक थाना के कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश से सारनाथ चौराहे से रेलवे स्टेशन मार्ग, जापानी बौद्ध मंदिर मार्ग, राही पर्यटक आवास गृह परिसर, सग्रहालय मार्ग पर डेढ़ फीट तक बारिश का भर गया जिससे लोगो को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।