Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी पहुंचे अखिलेश यादव बोले - 'भाजपा सरकार ईडी का इस्‍तेमाल विरोधियों पर दबाव के लिए करती है'

वाराणसी पहुंचे समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने लंबे समय के बाद पूर्वांचल का रुख किया और एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का खूब जवाब भी दिया। इस दौरान चाचा शिवपाल और ओमप्रकाश राजभर पर भी स्थिति स्‍पष्‍ट की।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Thu, 28 Jul 2022 03:05 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव गुरुवार को वाराणसी पहुंचे और मीडिया के सवालों का जवाब दिया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। लखनऊ से निजी विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर गुरुवार की दोपहर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि समय समय पर केंद्र सरकार ईडी का इस्तेमाल करती है और विरोधियों पर दबाव बनाती है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार जोरो पर है बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में हुए गड्ढे बताते हैं कि भ्रष्टाचार हुआ है और मानक का ख्याल नही रखा गया है। जिस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री करें वो दस दिन के भीतर ही धंस जाए यह जांच का विषय है और इसकी जांच होनी चाहिए।

ओमप्रकाश राजभर के सवाल पर अखिलेश कहा कि पहली बार आरोप लगा कि पैसे लेकर टिकट बांटे जा रहे थे। गठबंधन तोड़ने के लिए भाजपा ने दबाव बनाया था। ओमप्रकाश राजभर के एसी वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके अंदर किसी और की आत्मा प्रवेश कर गई है। झाड़ फूंक से ठीक होगी।

शिवपाल यादव के सवाल पर उन्होंने कहाकि यदि मै चाचा का सम्मान नहीं कर पा रहा हूं तो इसलिए उन्हें स्वतंत्र किया है और वो अपनी पार्टी दुबारा बनाएं। रुद्राभिषेक की तस्वीर सामने आने पर कहा कि मुझे भाजपा से धर्म सीखने की जरूरत नहीं है। बाबा को चढ़ाने वाले दूध पर भी इन लोगों ने टैक्स लगा दिया।

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट हारने के सवाल पर बोले कि आने वाले समय में फिर से दोनों सीटे सामजवादी पार्टी की होगी। अग्निवीर योजना के बारे में उन्होंने कहा कि मैं इसका विरोध करता रहूंगा। साथ ही आज़मगढ़ ,जौनपुर ,गाजीपुर, चंदौली और बनारस के युवाओं से अपील करूंगा कि इसका विरोध जारी रखें।क्योंकि हर नौजवान की इच्छा होती है की वह वर्दी पहनकर देश की रक्षा करें।

इसके पूर्व एयरपोर्ट पहुंचने पर सपा नेताओ ने अखिलेश यादव का जोरदार स्वागत किया। स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल, मछलीशहर विधायक रागिनी सोनकर, केराकत विधायक तूफानी सरोज, मलहनी विधायक लकी यादव, किशन दीक्षित, सुजीत यादव लक्कड़, मनोज राय धूपचंडी, पूजा यादव जुबैर अहमद, साधू यादव, गुड्डू राजभर सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर