Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अन्नपूर्णा मन्दिर द्वारा संचालित अन्नपूर्णा अन्नक्षेत्र सात माह बाद आम भक्तों के लिये खुला

कोरोना संक्रमण की शुरुआत के साथ ही लगभग 7 महीने पहले बंद अन्नपूर्णा मन्दिर द्वारा संचालित अन्नपूर्णा अन्नक्षेत्र सात माह बाद आम भक्तों के लिये शनिवार को खुल गया। अन्नपूर्णा दरबार खुलने के बाद भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Sat, 10 Oct 2020 05:08 PM (IST)
Hero Image
अन्नपूर्णा दरबार खुलने के बाद भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की शुरुआत के साथ ही लगभग 7 महीने पहले बंद अन्नपूर्णा मन्दिर द्वारा संचालित अन्नपूर्णा अन्नक्षेत्र सात माह बाद आम भक्तों के लिये शनिवार को खुल गया। दरबार खुलने के बाद भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच नियमों के पालन के साथ मंदिर में प्रसाद वितरण का कार्य शुरू हुआ तो अास्‍थावान कतार बद्ध होकर एक एक कर पंगत में बैठे और भोजन ग्रहण किया।

वैश्विक महामारी कोविड -19 के चलते 22, मार्च 2020 से अन्नक्षेत्र बन्द हुआ था। उस समय मंदिर में प्रसाद वितरण बन्द होने के बाद जब भोजन को लेकर काशी में चिंता का माहौल बना तब मन्दिर महंत के आदेश के बाद प्रबंधक की देख रेख में तीन महीने संस्था ने रोजाना जरूरतमंदों को प्रशासन के माध्यम से 53 हजार भोजन पैक वितरण करवाया था जिसके लिए मन्दिर महंत को तत्कालीन प्रधानमंत्री ने बधाई पत्र तक दिया था।

महंत रामेश्वपुरी ने कहा कि मैं मां अन्नपूर्णा और बाबा से कामना करता हूं कि जल्द से जल्द सब स्थितियां सामान्य हों। काशी में आने वाले भक्तों को ध्यान में रख कर पूरी सुरक्षा के साथ संस्था ने प्रसाद खिलाने का कार्य चालू कर दिया है। शनिवार को सात महीने बाद वैश्विक महामारी कोविड संक्रमण के पूरे नियमों का पालन करने के बाद भक्तों के लिये मां के दरबार में बिठा कर भक्तों को प्रसाद खिलाने का कार्य किया गया। भक्तों के प्रवेश पर सैनेटाइजर फिर थर्मल स्कैनिंग करा कर ही पंगत में लोगों को बैठाया गया। वहीं एक मेज पर दो लोग ही पर्याप्‍त दूरी बनाकर बैठ रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें