Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी से 35 लाख रुपये का सोना लेकर भागने वाला कारीगर लोनी बॉर्डर गाजियाबाद से गिरफ्तार

वाराणसी जिले से दुकान पर काम करने वाला कारीगर 35 लाख रुपये का सोना लेकर गाजियाबाद भाग गया था। शिकायत मिलने के बाद सोना लेकर भागने वाले सराफा कारीगर को वाराणसी पुलिस ने लोनी बॉर्डर गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 02:59 PM (IST)
Hero Image
वाराणसी पुलिस ने सोना चोरी के आरोपित को माल समेत पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। Artisan who ran away from Varanasi with gold worth Rs 35 lakh arrested by Varanasi Police Commissionerate : वाराणसी जिले में काम करने वाले सराफा के कारीगर को वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस टीम काफी समय से आरोपित को तलाश रही थी। उसकी सटीक लोकेशन मिलने के बाद टीम ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 

वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सोना लेकर भागने वाला अभियुक्त अनिल कुमार गिरफ्तार कर लिया गया है। वाराणसी में काम करने के दौरान 35 लाख रुपये का सोने का तार लेकर फरार अभियुक्त पर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस का शिकंजा कसा हुआ था। ज्वेलर्स के यहां काम करने वाला दिल्ली निवासी फरार कारीगर अनिल कुमार आखिरकार वाराणसी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इस दौरान आरोपित के पास पर लगभग 35 लाख रुपये की कीमत का सोना बरामद करने में सफलता हासिल की है।

वाराणसी पुलिस के अनुसार सोने का लाखों का तार लेकर फरार चल रहा आरोपित अनिल वाराणसी के बाद आगरा, देहरादून और दिल्ली में स्थान बदल- बदल कर काफी समय से पुलिस से छिप कर रह रहा था। मगर, वाराणसी सर्विलांस/ क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपित को आखिरकार सर्विलांस के सहारे खोज निकालने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने बताया कि क्राइम ब्रांच और थाना चौक की पुलिस टीम ने लोनी बॉर्डर गाजियाबाद से आरोपित अनिल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

इस दौरान पुलिस ने आरोपित के पास से 35 लाख रुपये कीमत का सोना भी बरामद किया है। पुलिस कमिश्‍नर ने बताया कि केसेज वर्कआउट करने में लगातार कामयाबी हासिल करती वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने 752 ग्राम सोना बरामद कर 100 फीसद चोरी हुए माल की बरामदगी की है। इस बाबत पुलिस कमिश्‍नर वाराणसी की ओर से आरोपित को गिरफ्तार करने और उसमें सहयोग करने वाली टीम को कैश रिवार्ड देने की घोषणा भी की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर