Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: आयुर्वेदिक अस्पताल की अचानक गिरी छत, मचा हड़कंप, इलाज के लिए आए मां-बेटा घायल

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां अस्पताल की जर्जर स्थिति को देखते हुए दैनिक जागरण ने पिछले साल 31 मार्च को ही ‘जान जोखिम में डालकर काम करने को विवश’ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया था। इसके बाद भी सिर्फ रंगाई-पोताई कर अस्पताल चालू रखा गया। इसका परिणाम छत गिरने के रूप में सामने आया।

By shivam singh Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 07 Jul 2024 08:11 AM (IST)
Hero Image
आयुर्वेदिक अस्पताल की छत गिरी, माता-पिता के साथ घायल बच्चा। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कबीरचौरा स्थित राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल में शनिवार को छत का एक हिस्सा टूट कर गिर गया। इलाज के लिए आए मां-बेटा घायल हो गया। 

दोपहर में बहिरंग विभाग में डा. निलाद्री भट्टाचार्य व डा. दिलीप उपाध्याय मरीजों को परामर्श दे रहे थे। इस दौरान अचानक छत का हिस्सा टूट कर गिर पड़ा। इसमें इलाज कराने आई पियरी निवासी महिला और उनका पांच वर्षीय बेटा घायल हो गया।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक हफ्ते से बारिश जारी, IMD ने लखनऊ-सिद्धार्थनगर-पीलीभीत सहित 35 जिलों में जारी किया अलर्ट

महिला डाक्टर को दिखाने के बाद ओपीडी से सटे दूसरे कमरे में दवा काउंटर पर दवा ले रही रही। अचानक दवा वितरण कक्ष के छत का एक हिस्सा भर-भरा कर गिर गया। इससे मरीज सहम उठे। संयोग ही रहा कि जानमाल की कोई क्षति नहीं हुई। डा. निलाद्री ने बताया कि किसी को चोट नहीं लगी है। बालक के घर जाकर चेकअप किया गया है। हादसे से बालक दहशत में है।

इसे भी पढ़ें- भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका होगी खत्‍म, अब परीक्षा से पांच घंटे पहले तय होगा प्रश्नपत्र, जानिए कैसे

अब एमसीएच विंग के तीसरे तल पर चलेगा अस्पताल

आयुर्वेदिक अस्पताल की छत गिरने के बाद अब इसका संचालन समीप स्थित एमसीएच विंग में किया जाएगा। इसके लिए तीसरे तल पर व्यवस्था की गई है। आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी डा. सरोज शंकर राम का कहना है कि अस्पताल के भवन की छत गिरने की जानकारी है। अस्पताल बंद कर दिया गया है।

मामला आयुष एवं खाद्य औषधि प्रशासन मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु के भी संज्ञान में है। सीएमओ डा. संदीप चौधरी से बात की गई है। एमसीएच विंग बिल्डिंग में तीसरे तल पर अस्पताल चालू कराने का आश्वासन दिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें