Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anant-Radhika Wedding:अंबानी परिवार की शादी में छाएगी बनारस की मिठाइयां, विदेशी भी लगाएंगे चाट के चटकारे

अनंत और राधिका की शादी आज 12 जुलाई को होने वाली है। इस शादी की चर्चा अपने ही देश में नहीं बल्‍कि विदेशों में भी है। यह शादी विश्‍व के सबसे महंगे शादी में शामिल है जिसका हर किसी को इंतजार है। इसे और खास बनाने के लिए बनारसियों का खास योगदान रहेगा। शादी में कपड़े मिठाई और यहां तक की चाट भंडार बनारस का बुक किया गया है।

By pramod kumar Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 12 Jul 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी आज 12 जुलाई हो होगी।-जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। अंबानी परिवार की शादी में बनारस की परंपरागत मिठाइयों का स्वाद छाएगा। अनंत-राधिका शुक्रवार को सात फेरे लेंगे और तीन दिनों तक प्रीतिभोज के आयोजन होंगे। इनमें खानपान के स्टाल पर लाल पेड़ा, तिरंगा बर्फी, मलाई गिलोरी, मलाई बर्फी, बनारसी लड्डू के साथ ही खीर कदम, खोया केशर बर्फी, काजू संगम, अजीर खस-खस और चंद्र कला सजेंगे। इसे देश-विदेश से आए मेहमानों को परोसा जाएगा। इसकी जिम्मेदारी बनारस के छह दशक पुराने मिष्ठान प्रतिष्ठान क्षीर सागर को दी गई है।

इसके लिए क्षीर सागर प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ शिखर यादव के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम मंगलवार को ही मुंबई पहुंच गई थी। बुधवार को मिठाइयों को चखा कर ट्रायल भी कर लिया गया। गुरुवार को 10 सदस्यीय टीम मुंबई के लिए रवाना हुई।

इसे भी पढ़ें-यूपी के इस शहर में बिजली बिल बढ़ा रहा लोगों की धड़कनें, कनेक्शन लेने में बैठ रहा दिल

अर्द्ध निर्मित मिठाइयां भी एयर कार्गो से मुंबई भेज दी गईं। उन्हें मौके पर ही पूर्ण स्वरूप दिया जाएगा। चार दिनी आयोजन के लिए मुंबई में एक मिष्ठान वर्कशाप से अनुबंध किया गया है। उसकी सुविधा-संसाधन का उपयोग किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-यूपी के 35 ज‍िलों में भारी बार‍िश का अलर्ट, लखनऊ-वाराणसी में होगी झमाझम बरसात

हाल ही में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही बाबा व मां अन्नपूर्णा को न्योता देने आईं नीता अंबानी ने क्षीर सागर की मिठाइयों के बारे में जानकारी ली थी। कुछ मिठाइयों को चखने के साथ प्रतिष्ठान के सीईओ से मुलाकात भी की थी।

उन्होंने काशी चाट भंडार में जाकर भी चाट से लेकर टिकिया-गोलगप्पा तक का स्वाद लिया था। अंबानी परिवार की पार्टी में काशी व दीना चाट के भी स्टाल होंगे।