Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: गृह क्लेश से परेशान महिला टीचर ने अनजान शख्‍स को बुलाया घर, झाड़ फूंक कर थमाया गहना बाद में निकला पत्थर

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला शिक्ष‍िका को जालसाजों ने ठग लिया। गृह क्‍लेश को शांत कराने के लिए अनजान बाबा से झाड़ फूंक कराने के लिए घर के सारे जेवर दे दिए। बाबा ने मंतर मारकर जेवर का डिब्‍बा वापस कर दिया। घर पर उसे खोलने पर पत्‍थर मिले तो उन्‍हें अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ।

By devendra nath singh Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 11 Sep 2024 12:45 PM (IST)
Hero Image
जालसाजों ने महिला शिक्ष‍िका को ठगा। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण वाराणसी। गृह क्लेश दूर करने के बहाने ठग शिक्षिका डा. कविता के नगदी-गहने ले भागा। घटना के पांच दिन बाद मुकदमा दर्ज करके पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए ठग की तलाश कर रही है।

कैंट थाना क्षेत्र के अर्दली बाजार के भुवनेश्वर नगर कालोनी की रहने वाली डा. कविता बलदेव पीजी कॉलेज में गृहविज्ञान की शिक्षिका हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि बीते तीन सितंबर की दोपहर कालेज से घर जा रही थीं। रास्ते में उन्हें एक व्यक्ति रोक कर पता पूछने लगा। तभी दो व्यक्ति वहां आए और पता पूछ रहे व्यक्ति का चरण स्पर्श करने लगे।

उससे कहने लगे कि प्रभु आपकी वजह से उनकी मां ठीक हो गईं और घर की सारी समस्याएं खत्म हो गईं। इससे डा. कविता भी पता पूछ रहे व्यक्ति से प्रभावित होने लगीं। उसने कहा कि आपके घर में क्लेश घर में रखे गहनों तथा रुपयों के शापित होने की वजह से है। उनके शुद्धिकरण से सब ठीक हो जाएगा और घर में सुख-शांति आएगी।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में खुल रहे मदरसे, विभाग को पता नहीं; खुला मामला तो मचा हड़कंप

डा. कविता उसके झांसे में आ गईं और घर जाकर एक बैग में डालकर गहने और एक लाख रुपये ले आईं। पहने हुए जेवर भी उतरकर बैग में डाल दिया। उस व्यक्ति ने सब कुछ एक डिब्बे में डाला और मंत्रों का जाप करने के बाद डिब्बा उनको दे दिया। उसे घर जाकर खोलने के लिए कहकर वहां से चला गया।

इसे भी पढ़ें-घर से 250 KM दूर चोरी करने गए चोर, करंट की चपेट में आने से हुई मौत; साथी गिरफ्तार

डा. कविता ने डिब्बा घर पर खोला तो उसमें गहने-नगदी की बजाय पत्थर थे। डा. कविता ने अपने साथ हुई ठगी की जानकारी स्वजन व पुलिस को दी। उनके अनुसार ठग हीरा, सोने के लगभग 20 लाख रुपये के गहने और एक लाख रुपये नगद ले भागा।