Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhadohi में बदमाशों ने सराफा कारोबारी को पीटा, एक लाख रुपये और चार किलो चांदी लूटा

भदोही-मीरजापुर सीमा पर शुक्रवार की देर शाम करीब साढ़े सात बजे बाइक सवार बदमाशों ने एक सराफा कारोबारी को पहले जमकर पीटा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Fri, 11 Sep 2020 09:25 PM (IST)
Hero Image
Bhadohi में बदमाशों ने सराफा कारोबारी को पीटा, एक लाख रुपये और चार किलो चांदी लूटा

भदोही, जेएनएन। भदोही-मीरजापुर सीमा पर शुक्रवार की देर शाम करीब साढ़े सात बजे बाइक सवार बदमाशों ने एक सराफा कारोबारी को पहले जमकर पीटा। इसके बाद एक लाख रुपये नकद और चार किलो चांदी लूट लिया. वारदात मीरजापुर के चील्ह थाना क्षेत्र के चेतगंज इलाके की बतायी जा रही है। दोनों जिलों की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। देर रात तक बदमाशों का कोई पता नहीं चला था।

बताते हैं कि प्रयागराज के बरोत निवासी अमृत मौर्य पुत्र स्व. शिव बहादुर मौर्य सर्राफा व्यवसायी हैं, वह मीरजापुर से गहना लेकर खमरिया के खलवापुर में अपने रिश्तेदार के घर आये थे और यहां से देर शाम बरोत लौट रहे थे। खमरिया-मीरजापुर बार्डर पर चेतगंज के पास एक मोटरसाइकिल पर तीन सवार बदमाश चेहरे ढके हुए आये. उन्होंने कारोबारी की कार को रोकने की कोशिश की। वह नहीं रुके हाथ पैर से वार किया। जबरदस्ती गाड़ी का शीशा खुलवाया. इसके बाद बदमाश उससे हाथापाई किए. कार की डिक्की खोलकर एक लाख नगद और 4 किलो चांदी लेकर भाग निकले। कारोबारी अमृत ने बताया कि गाड़ी में वह और उसके ड्राइवर थे। मौके पर खमरिया चौकी इंचार्ज सुशील त्रिपाठी के अलावा मीरजापुर की पुलिस भी पहुंच गई है।

भूमि की नापी करने पहुंचे राजस्व टीम के सामने पथराव

औराई क्षेत्र के उमरहा गांव में सरकारी भूमि की नापी करने पहुंची राजस्व टीम के सामने प्रधान प्रतिनिधि ने पथराव कर दिया। इस बीच एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया। क्षेत्र के उमरहा गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। इसको लेकर पास के ही बिरजू दुबे ने शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि गांव में कई स्थानों पर सरकारी भूमि खाली पड़ी है लेकिन प्रधान प्रतिनिधि जान बूझकर उसके दरवाजे के सामने शौचालय का निर्माण करा रहे हैं। शुक्रवार को लेखपाल भूमि की नापी करने पहुंचे थे। इसी बीच प्रधान प्रतिनिधि सुभाष दुबे ने बिरजू दुबे पर ईंट से प्रहार कर दिया। आरोप लगाया कि प्रधान प्रतिनिधि मीरजापुर में शिक्षक पद पर तैनात हैं। वह स्कूल जाने के बजाए प्रधानी गांव में करते हैं। दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर