Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी में VDA की बड़ी कार्रवाई, 22 दिन में 170 अवैध निर्माण चिह्नित; 61 को किया सील

वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा की गई कार्रवाई में कई मकानों को सील करने के साथ-साथ तोड़ दिया गया। कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। चार जुलाई से अब तक 170 अवैध निर्माण चिह्नित करने के साथ मौके पर बंद कराए गए। 61 अवैध निर्माण को सील कर पुलिस अभिरक्षा में सौंपा गया। बताया कि जोन एक के सिकरौल वार्ड में पुरूषोत्तम अग्रवाल का अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।

By jayprakash pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 29 Jul 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
22 दिन में 170 अवैध निर्माण चिह्नित; 61 को किया सील

जागरण संवाददाता, वाराणसी। वाराणसी विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में उठे अवैध निर्माण को लेकर प्रवर्तन कार्रवाई में कई मकानों को सील करने के साथ तोड़ा गया। कई के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया। वीडीए उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग ने बताया कि चार जुलाई को वीडीए बोर्ड की बैठक में नामित सदस्यों ने शहर में अवैध निर्माण होने पर सवाल उठाया था।

चार जुलाई से अब तक 170 अवैध निर्माण चिह्नित करने के साथ मौके पर बंद कराए गए। 61 अवैध निर्माण को सील कर पुलिस अभिरक्षा में सौंपा गया। बताया कि जोन एक के सिकरौल वार्ड में पुरूषोत्तम अग्रवाल का अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। फारूख व जाफर के दो व्यवसायिक होटल बनारस कोठी और रिवर पैलेश को क्षतिग्रस्त किया गया।

दर्ज कराया गया मुकदमा

नगवां वार्ड के अवैध होटल बनाने पर राजेश जायसवाल के खिलाफ चितईपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। इसी वार्ड में गायत्री देवी सील तोड़कर अवैध निर्माण कर रहीं थी, उनके खिलाफ मंडुवाडीह थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। मारुति नगर में अवैध प्लाटिंग पर गिरधारी पटेल के खिलाफ लंका थाने में केस दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि चार अवैध निर्माण ध्वस्त, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 46 अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई हुई।

इसे भी पढ़ें: अफजाल अंसारी की रहेगी सांसदी या मिलेगी सजा? कृष्णानंद राय हत्याकांड में हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

इसे भी पढ़ें: यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज, सीसामऊ सीट पर बसपा से आठ नेताओं ने ठोकी दावेदारी