Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: बिजली चोरी के मुकदमे से आक्रोशित भाजपाइयों ने दिया धरना, व‍िजलेंस टीम ने मारा था छापा

वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग की विजिलेंस टीम द्वारा पूर्व जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ दर्ज बिजली चोरी के मुकदमे के विरोध में धरना दिया। उनका आरोप है कि विजिलेंस के अवर अभियंता और थाना प्रभारी ने 30 हजार रुपये की मांग की थी। भाजपा नेताओं ने जांच के नाम पर वसूली के मामलों की जांच की भी मांग की है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:13 AM (IST)
Hero Image
विजिलेंस टीम पर वसूली का आरोप। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण, वाराणसी। जिला भाजपा कार्यसमिति के सदस्य व पूर्व जिला पंचायत सदस्य के विरुद्ध बिजली विभाग के विजिलेंस टीम द्वारा बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराने के विरोध में शुक्रवार की शाम भेलूपुर स्थित विजिलेंस (वेसू ) के थाना प्रभारी कार्यालय पर भाजपा के लोगों ने धरना दे दिया।

उनकी मांग थी कि मुकदमा दर्ज कराने वाले विजिलेंस के अवर अभियंता विकास दुबे और थाना प्रभारी संतोष सिंह के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ ही जांच के नाम पर वसूली मामलों की जांच कराई जाए।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य व जिला भाजपा कार्य समिति के सदस्य दिलीप मिश्र का आवास गंगापुरी फुलवरिया में है। बिजली विभाग की विजिलेंस टीम ने गुरुवार को अपराह्न तीन बजे छापा मारा था। रारत साढ़े नौ बजे प्रभारी निरीक्षक प्रवर्तन दल वेसू संतोष सिंह ने बिजली चोरी का मुकदमा लिखा।

इसे भी पढ़ें-पूर्वांचल व अवध में झमाझम बारिश, चार की मौत; 30 से अध‍िक जिलों में अलर्ट जारी

इससे नाराज भाजपा के लोग दिलीप मिश्रा के साथ पहुंचे और प्रभारी निरीक्षक के आफिस में धरने पर बैठ गए। विरोध में जेई विकास दुबे व विजिलेंस दारोगा संतोष सिंह के ऊपर 30 हजार रुपये मांगने का आरोप लगाने लगे।

दिलीप मिश्र ने बताया कि उनका 10 दिन पहले मीटर का तार जल गया था। शिकायत के बाद जेई विमल मौर्य ने कर्मचारी से कहकर तार जुड़वा दिया था। मंडल लोहता अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल व जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के कहने पर धरना समाप्त कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें-ऑनलाइन गेम में लाखों हारने की बात कहने वाला युवक बिहार नहीं, कानपुर का

सीओ विजिलेंस सरोज पांडेय ने बताया कि भेलूपुर थाना प्रभारी को टीम के खिलाफ केस दर्ज करने की तहरीर विजय मिश्र की ओर से दी गई हैं। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें