Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: महादेव के शहर में गरजा बुलडोजर, हटाया गया अतिक्रमण; तोड़े गए पक्‍के दुकान

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चला है। इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि मडुवाडीह चौराहे से ककरमत्ता मार्ग चौड़ीकरण के अंतर्गत मडुवाडीह बाजार में अवैध अतिक्रमण हो गया था। इसके चलते काम प्रभावित हो रहा था। बुलडोजर को लेकर कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया। उनका कहना है कि ब‍िना नोटिस के कार्रवाई हुई है।

By Shravan bharadwaj Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 14 Aug 2024 10:52 AM (IST)
Hero Image
मंडुवाडीह में अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर, पक्के दुकानों को तोड़ा गया। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। लहरतारा से कीनाराम आश्रम वाया वीएचयू तक सड़क चौड़ीकरण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को लोक निर्माण विभाग ने भारी विरोध के बीच तोड़ दिया। मंडुवाडीह चौरोहे पर बुलडोजर से छोटे-बड़े 43 से अधिक दुकानों को जमींदोज कर मलबा किनारे किया जिससे आवागमन बाधित नहीं हो।

राजस्व कर्मी और लोक निर्माण विभाग की संयुक्त टीम ने अवैध निर्माण चिह्नित करने के साथ भवन स्वामी को तोड़ने को कहा था। वहीं, दुकानदारों का कहना है कि बिना सूचना दिए दुकानों को ध्वस्त किया गया है। सड़क चौड़ीकरण में बाधा बन रहे मकानों व दुकानों को चिह्नित करने के साथ लोक निर्माण और राजस्व विभाग ने संयुक्त रूप से नोटिस थमाया था। साथ ही उन्हें अपनी दुकान खाली करने को कहा गया था लेकिन वे तैयार नहीं थे।

इससे सड़क चौड़ीकरण का काम आगे नहीं बढ़ पा रहा था। शासन के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी (नगर) आलोक वर्मा के नेतृत्व में पीडब्ल्यूडी, राजस्व और पुलिस कर्मी पहुंचे। टीम देख दुकानदारों ने विरोध करना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें-बांग्लादेश सीमा के निकट गणित की गुत्थी में उलझे मिले गोरखपुर के अमित, तीन साल से थे लापता

अवैध कब्जा होने का हवाला देते हुए एडीएम ने दुकान खाली करने को कहा लेकिन वे तैयार नहीं थे। इसको लेकर कुछ देर कहासुनी भी हुई। दुकान खाली नहीं होने पर बुलडोजर गरजने लगा और एक-एककर दुकानों को तोड़ा गया।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर-वाराणसी सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

इस बारे में एडीएम सिटी का कहना है कि कब्जेदारों और दुकानदारों को दुकान खाली करने का पर्याप्त समय दिया गया था लेकिन वे खाली करने को तैयार नहीं थे, ऐसे में दुकान तोड़ने की कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान मालिकाना हक का कोई दुकानदार कागजात नहीं दिखा सका। कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता जितेंद्र सिंह व चंद्रजीत यादव, जेई हेमंत सिंह और मंडुवाडीह थाना प्रभारी भरत उपाध्याय मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर