Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सावधान! ड्यूटी पर फोन चलाने वाले बस चालकों पर गिरेगी गाज, बनाए गए सख्त नियम; शिकायतकर्ताओं को मिलेगा इनाम

वाराणसी सिटी बस में ड्यूटी के दौरान फोन चलाने वाले चालकों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है। रंगेहाथ पकड़े जाने पर लापरवाह चालक को निलंबित कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं लापरवाह चालकों की फोटो भेजने वाले यात्रियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

By anup kumar agrahari Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 05 Oct 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
ड्यूटी पर फोन चलाना बस ड्राइवरों को पड़ेगा भारी (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, वाराणसी। सिटी बस में ड्यूटी के दौरान फोन चलाना चालकों को भारी पड़ेगा। इसकी शिकायत करने वालों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। दरअसल, संरक्षा की दृष्टि से वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड ने कुछ सख्त कदम उठाए हैं।

पिछले दिनों बस चलाने के दौरान चालकों द्वारा फोन पर बात करने के मामले सामने आए हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभाग ने विशेष योजना बनाई है। रंगेहाथ पकड़े जाने पर चालक को निलंबित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- काशी में भी सीएनजी वाली दोपहिया, बजाज फ्रीडम-125 ने पूर्वांचल में उतारी पहली CNG युक्त बाइक; पेट्रोल का भी विकल्प

लापरवाह चालकों से मांगी जा रही फोटो

सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड के स्थनीय अधिकारी के अनुसार सड़क सुरक्षा के मद्देनजर विशेष नीति बनाई गई है। इसके तहत लापरवाही बरतने वाले चालकों की फोटो मांगी जा रही है। शिकायत की पुष्टि होने पर जानकारी देने वाले यात्री अथवा व्यक्ति को पुरस्कृत किया जाएगा।

बताया कि उनके सीयूजी नंबर या किसी अन्य माध्यमों से फोटो भेजी जा सकती है। सड़क सुरक्षा सप्ताह दो से 16 अक्टूबर तक चल रहा है।

यह भी पढ़ें- सादे ड्रेस में पुलिसकर्मी होंगे तैनात, ड्रोन से रखी जाएगी नजर; दशहरा पर लाखों भीड़ से निपटने का मुकम्मल इंतजाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें