Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी के कैंट विधायक ने किरहिया रोड की मरम्मत के लिए नगर निगम को दिया निर्देश

वाराणसी के कैंट के विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने किरहिया रोड की मरम्मत का निर्देश शनिवार को नगर निगम को दिया कारण कि बरसात के दिनों में किरहिया रोड पर चलना दूभर हो गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Sat, 20 Jun 2020 05:34 PM (IST)
Hero Image
वाराणसी के कैंट विधायक ने किरहिया रोड की मरम्मत के लिए नगर निगम को दिया निर्देश

वाराणसी, जेएनएन। कैंट के विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने किरहिया रोड की मरम्मत का निर्देश शनिवार को नगर निगम को दिया। उन्होंने फिलहाल बरसात में लोगों की परेशानी के मद्देनजर सड़क चलने लायक बनाने को कहा। विधायक क्षेत्रीय जनता के कहने पर सड़क का निरीक्षण करने विभागीय सहायक अभियंता के साथ आए थे। गौरतलब है कि किरहिया रोड की हालत काफी खस्ता है। बरसात के दिनों में उक्त सड़क पर चलना दूभर हो गया है।

सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे, आवागमन में हो रही परेशानी

बताया जाता है कि उक्त सड़क शंकुल धारा पोखरे से आरंभ होकर किरहिया सरायनंदन दशमी होते हुए सुंदरपुर जाती है। इस पर प्रतिदिन सैकड़ों दोपहिया वाहन चालक व साइकिल वाले गुजरते हैं। यह सड़क किरहिया पर अत्यंत खराब हो चुकी है। एक वर्ष पूर्व नाले का उच्चीकरण कार्य समाप्त हो गया, फिर भी सड़क नहीं बन पाई। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए है जिनमें बरसात में पानी भर जाता है। कई बार तो वाहन गड्ढे में जाने से लोग चोटिल हो चुके हैं और सड़क पर गिर चुके हैं। क्षेत्रीय लोगों ने सड़क की मरम्मत के लिए विधायक से गुहार लगाई थी। विधायक ने मुख्यमंत्री संग समीक्षा बैठक में इस सड़क के निर्माण का प्रस्ताव पारित भी हो चुके हैं।

सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण

शंकुलधारा से किरहिया सरायनंदन दशमी तक जाने वाली इस सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण का बोलबाला है। यहां तक कि आने-जाने वाले लोगों को भी इस अतिक्रमण से परेशानी झेलनी पड़ती है। कई बार तो हादसे की नौबत तक आ चुकी है। इसके अलावा अतिक्रमण होने से सड़क की चौड़ाई भी सिमट कर रह गई है। क्षेत्रीय लोगों ने अतिक्रमण हटा कर सड़क निर्माण करने की मांग की है। क्षेत्रीय लोगों के अनुसार यहां लाल निशान भी लगाया जा चुका है, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई। इससे वहां के लोगों में काफी रोष व्‍याप्‍त है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर