Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: घर में खेलते समय बच्‍चे की सर्पदंश से गई जान, युवक ने डिब्बे में बंद किया सांप

बड़ागांव क्षेत्र में एक दुखद घटना घटी है। साधोगंज बाजार में एक सात वर्षीय बालक प्रांजल यादव की सर्पदंश से मौत हो गई। वह घर में खेलते समय सांप की चपेट में आ गया था और उसके हाथ में तीन बार डस लिया था। परिजनों ने उसे अस्पताल ले जाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार वालों ने झाड़-फूंक भी कराया लेकिन कुछ नहीं हो सका।

By rajesh kumar Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 01 Sep 2024 11:48 AM (IST)
Hero Image
सर्प काटने से मृतक प्राजंल यादव की फाइल फोटो। जागरण

संवाद सूत्र, जागरण, बड़ागांव। क्षेत्र के साधोगंज बाजार में शनिवार की शाम चार बजे घर में खेलते समय बालक की सर्पदंश से मौत हो गई। इस घटना से स्वजन में कोहराम मच गया। बड़ागांव थाना क्षेत्र के लोकीपुर निवासी अजय यादव साधोगंज बाजार में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते हैं।

शनिवार की शाम चार बजे उनका बड़ा पुत्र प्रांजल यादव (सात वर्ष) घर में बाल खेल रहा था। इसी बीच बालक के हाथ में तीन बार सर्प ने डस लिया। बालक के चीखने पर परिजन आए तो देखे की एक सांप कमरे में किनारे घूम रहा है। आनन-फानन में स्वजन बच्चे को इलाज के लिए ले जाते समय सर्प को भी पकड़ने के लिए गांव वालों को बुला लिए।

गांव के ही एक युवक ने सर्प को पकड़कर डिब्बे में बंद कर दिया। वहीं, स्वजन जब बच्चे को लेकर कछवां स्थित क्रिश्चियन हास्पिटल पहुंचे तो चिकित्सक ने मृतक घोषित कर दिया। मृतक साधोगंज स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल में कक्षा एक का छात्र था। प्रांजल को एक पांच वर्ष का छोटा भाई भी है।

इसे भी पढ़ें-सेवानिवृत्त डीआईजी के घर से पर्शियन बिल्ली चोरी, CCTV से खुला चोरों का राज

ग्रामीणों के अनुसार अस्पताल से जवाब मिलने के बाद स्वजन विश्वनाथपुर झाड़-फूंक कराने ले गए लेकिन निराशा हाथ लगी। इस पर स्वजन बालक को घर लाए जहां किसी ने उसकी नाड़ी देकर बताया कि अभी धड़कन चल रही है।

इस पर स्वजन उसे लेकर पुनः भदोही चले गए। मृतक के पिता मजदूरी करते हैं। मां ललिता देवी रो-रोकर बेहोश हो जा रही हैं। इस मामले में साधोगंज चौकी प्रभारी देवेंद्र दुबे ने बताया कि बच्चे के शव का पोस्टमार्टम होगा।

इसे भी पढ़ें- जवानों को खराब खाना परोसना पड़ा भारी, कैटरिंग फर्म पर 25 हजार का जुर्माना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर