Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हास्य कलाकर श्याम रंगीला के चेहरे पर छाई उदासी, PM मोदी के खिलाफ लड़ने से पहले रद्द हुआ पर्चा; लाखों की संपत्ति के हैं मालिक

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के नामांकन के आखिरी दिन यानी 14 मई को भाजपा प्रत्याशी के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत 27 लोगों ने पर्चा दाखिल किया था। इन 27 लोगों में निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले राजस्थान के कॉमेडियन श्याम रंगीला का भी नाम शामिल रहा। हालांकि बारह घंटे के अंदर ही इनका नामांकन रद्द कर दिया गया...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 15 May 2024 08:24 PM (IST)
Hero Image
लाखों की संपत्ति के मालिक हैं कॉमेडियन श्याम रंगीला

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। Varanasi Lok Sabha Seat Nomination: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के नामांकन के आखिरी दिन यानी 14 मई को भाजपा प्रत्याशी के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत 27 लोगों ने पर्चा दाखिल किया था। इन 27 लोगों में निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले राजस्थान के कॉमेडियन श्याम रंगीला का भी नाम शामिल हैं।

लाखों की संपत्ति के मालिक हैं श्याम रंगीला

पेशे से हास्य कलाकार और 12वीं तक की पढ़ाई किए श्याम रंगीला 12,54,751 रुपये सकल संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास मात्र 35 हजार रुपये नकद है। उन्होंने साल 2022-2023 में 499530 की कमाई की है। इनके तीन बैंक अकाउंट में कुल 1 लाख 23 हजार रुपए जमा है। इन्होंने 2 लाख 80 हजार रुपए का एक बीमा कराया हुआ है। इसके अलावा ये एक मारुति सुजुकी बलेनो कार के मालिक हैं और करीब 4 लाख की कीमत का एक गैर कृषि भूखंड भी इनके नाम हैं।

कॉमेडियन का नामांकन हुआ रद्द

राजस्थान के गांव मोहकम बाला जिला अनूपगढ़,राजस्थान के निवासी श्याम रंगीला ने 77 वाराणसी लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन किया था जो कि 12 घंटे के अंदर ही रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन हुआ खारिज, वाराणसी से निर्दलीय दाखिल किया था पर्चा

पीएम मोदी के संग 26 अन्य लोगों ने दाखिल किया था नामांकन

बता दें कि पीएम नरेंद्र के अलावा जिन 26 लोगों ने पर्चा भरा वो हैं- भाजपा के पूर्व विधायक व पीएम के लोकसभा चुनाव के संयोजक सुरेंद्र नारायण सिंह औढ़े, इन्होंने भी भाजपा प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की पत्नी रीना राय ने निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया।

वहीं निर्दल प्रत्याशी के रूप में राजस्थान के कॉमेडियन श्याम सुंदर यानी श्याम रंगीला, दिनेश कुमार यादव, नेहा जायसवाल, अजीत कुमार जायसवाल, अशोक कुमार पांडेय, नरसिंह, रामकुमार जायसवाल, नित्यानंद पांडेय, अमित कुमार, तुषा मित्तल, विक्रम कुमार वर्मा, योगेश कुमार शर्मा, सुरेंद्र रेड्डी व संदीप त्रिपाठी और अखिल भारतीय परिवार पार्टी से हरप्रीत सिंह, मौलिक अधिकार पार्टी से संतोष कुमार शर्मा, मानवीय भारत पार्टी से हेमंत कुमार यादव, राष्ट्र उदय पार्टी से सुरेश पाल, गांधियन पीपुल्स पार्टी से यशवंत कुमार गुप्ता, जनहित किसान पार्टी से विजय नंदन, इंडियन नेशनल समाज पार्टी से सुनील कुमार, पीस पार्टी से परवेज कादिर खान, वंचित इंसाफ पार्टी से वेदपाल शास्त्री, लोग पार्टी से विनय कुमार त्रिपाठी सहित कुल 27 प्रत्याशियों ने 14 मई को नामांकन किया।

वाराणसी सीट से अब कुल 15 प्रत्याशी मैदान में

इस प्रकार यहां अब तक 55 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। जिनमें से आज 36 लोगों का नामांकन निरस्त कर दिया गया है। अब वाराणसी सीट से कुल 15 प्रत्याशी चुनावी रण में हैं। नामांकन पत्र वापस लेने का अंतिम तारीख 17 मई दोपहर तीन बजे तक निर्धारित है। मतदान एक जून को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक व वोटों की गिनती चार जून को होगी।

यह भी पढ़ें- Varanasi: वाराणसी से नहीं कर पाया नामांकन तो खटखटाया SC का दरवाजा, शख्स की याचिका पर क्या बोला सुप्रीम कोर्ट?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर