Move to Jagran APP

सीवर में हुई सफाईकर्मी की मौत के बाद घर पहुंचे अजय राय, सरकार पर साधा निशाना, एक करोड़ मुआवजे की मांग

आदमपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत भैसासुर घाट पर शुक्रवार की शाम सीवर साफ करने के लिए टैंक में उतरे सफाईकर्मी भाई घूरेलाल की दम घुटने से मृत्यु हो गई। घूरेलाल के निवास पहुंचकर अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करने प्रदेश अध्यक्ष व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय पहुंचे और परिजनों को सम्बल प्रदान किया। उन्होंने हर सम्भव मदद के लिए आश्वस्त किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 06 Apr 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
सफाईकर्मी के निवास पहुंचकर शोक-संवेदना प्रकट किए प्रदेश अध्यक्ष व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय।
ऑनलाइन डेस्क, वाराणसी। सीवर साफ करने के लिए टैंक में उतरे सफाईकर्मी घूरेलाल मौत के बाद शनिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने परिवार के साथ संवेदनाएं व्यक्त कीं।

अजय राय ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर खोखला विकास जनमानस के सामने है। पूरे काशी की सीवर व्यवस्था ध्वस्त है। आज उसी कारण एक सफाईकर्मी भाई की मृत्यु हो गयी। नगर निगम सुरक्षा कवच उपलब्ध नहीं करा पा रहा है और बातें स्मार्ट सिटी की होती हैं। सरकार अपने कार्य करने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा व्यवस्था संसाधन नहीं उपलब्ध करा पा रही है।

ये भी पढ़ेंः Wife Swapping Case: 'तुम मेरे दोस्त के साथ सो जाओ, ताकि मुझे'...कैलीफोर्निया में पति ने पत्नी पर बनाया ऐसा दबाव कि...

परिवार की हर संभव मदद का दिया आश्वासन

कांग्रेस परिवार इंडिया गठबंधन के लोग मजदूर स्व.घूरेलाल के परिजनों के साथ खड़े हैं। उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी। मृतक की भरपाई तो नहीं हो सकती है, पर यह जरूर विश्वास दिलाते हैं कि जब कभी उनके परिजनों को मेरी जरूरत पड़ेगी मेरा दरवाजा हर सम्भव मदद के लिए खुला है। काशी के लोग मेरे परिवार के सदस्य हैं।हम सरकार से मांग करते है कि मृतक स्व.घूरेलाल को एक करोड़ का मुआवजा व उनके परिवार में एक सरकारी नौकरी मुहैया कराइ जाए।

ये भी पढ़ेंः मेरठ में डैमेज कंट्रोल करने में जुटी समाजवादी पार्टी; अतुल प्रधान ने चौंकाया, घमासान के बाद भी नहीं पहुंचे ये लोकसभा प्रत्याशी

मृतक अपने पीछे 2 बेटी-2 बेटा छोड़ गए हैं, जिनका जीवन यापन मृतक के ऊपर ही निर्भर था। ऐसे में एक करोड़ का आर्थिक मुआवजा व एक सरकारी नौकरी प्रदान की जाए। 

इस दौरान महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ,प्रमोद पाण्डेय, डॉ. राजेश गुप्ता ,मनीष मोरोलिया,साजिद अंसारी, आशिष गुप्ता समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।