Move to Jagran APP

UP News: एक लाख का इनामी बदमाश अंकित यादव झारखंड से गिरफ्तार, वाराणसी में मचाया था सनसनी

झारखंड से एक लाख के इनामी बदमाश अंकित यादव को गुरुवार को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। अंकित पर वाराणसी के मीरघाट में सपा नेता दिनेश यादव के घर में घुसकर फायरिंग करने का आरोप है। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए थे। अंकित के खिलाफ थाना कैंट कोतवाली और दशाश्वमेध में गंभीर अपराध के पांच मुकदमे दर्ज हैं।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 23 Aug 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
इनामी बदमाश को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार। जागरण
जागरण संवाददाता, वाराणसी। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम से सटे मीरघाट निवासी सपा नेता दिनेश यादव के घर में गैंग के साथ घुसकर फायरिंग कर सनसनी फैलाने वाले एक लाख रुपये के इनामी बदमाश अंकित यादव को एसटीएफ की वाराणसी टीम ने झारखंड प्रांत के पाकुड़ जिले से गिरफ्तार किया है।

अंकित की ससुराल पाकुड़ में है, इसलिए आशंका जताई जा रही कि ससुरालियों ने पनाह दिया होगा। हालांकि, इस मामले में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना में नामजद पांच आरोपितों में गोविंद यादव, शोभित शर्मा, साहिल यादव, शिवम शर्मा पहले ही सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं।

फायरिंग में बच्चे और बड़ों समेत पांच लोग घायल हुए थे। लक्सा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीकुंड निवासी अंकित यादव वारदात के बाद फरार था। डीसीपी गौरव बंशवाल ने शिवम शर्मा, शोभित शर्मा, साहिल यादव और अंकित यादव के खिलाफ 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में जगदीशपुर से जैतपुर तक बनेगा एक्सप्रेस-वे, सिलीगुड़ी से दिल्ली तक का सफर होगा आसान

शाेभित और साहिल ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया तो पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने अंकित की गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया, जिसके बाद एटीएफ सक्रिय हो उठी। इंस्पेक्टर अमित श्रीवास्तव सर्विलांस का सहारा लिया तो अंकित का लोकेशन झारखंड में मिला।

इंस्पेक्टर अमित और उपनिरीक्षक अंगद यादव पाकुड़ झारखंड पहुंचे और नगर थाना प्रभारी दिलीप बास्की संग छापेमारी की तो एक घर में छिपा अंकित हत्थे चढ़ गया। एसटीएफ अंकित को झारखंड के कोर्ट में पेश कर वाराणसी ला रही है, जहां से उसे जिला कारागार भेजा जाएगा। इंंस्पेक्टर अमित श्रीवास्तव ने बताया कि अंकित के खिलाफ थाना कैंट, कोतवाली और दशाश्वमेध में गंभीर अपराध के पांच मुकदमे दर्ज हैं।

इसे भी पढ़ें-पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट, AI की मदद से रखी जा रही नजर-PHOTOS

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।