Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyber Crime: इंटरनेट पर नौकरी तलाश रहे युवक संग 10 लाख की साइबर ठगी, पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

इंटरनेट पर नौकरी तलाश रहे जौनपुर के उमरपुर निवासी श्रेयांस मिश्रा के साथ साइबर ठगों ने 10 लाख रुपये की ठगी कर ली। इस मामले में उसने सारनाथ स्थित साइबर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस को दी तहरीर में उसने बताया कि वह इंटरनेट पर नौकरी की तलाश कर रहा था। घर बैठे अच्छी कमाई का एक विज्ञापन देखकर युवक ने दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया।

By devendra nath singhEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
इंटरनेट पर नौकरी तलाश रहे युवक के साथ साइबर ठगों ने 10 लाख रुपये की ठगी कर ली।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। इंटरनेट पर नौकरी तलाश रहे जौनपुर के उमरपुर निवासी श्रेयांस कुमार मिश्रा के साथ साइबर ठगों ने दस लाख रुपये की ठगी कर ली। इस मामले में उसने सारनाथ स्थित साइबर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस को दी तहरीर में उसने बताया कि वह इंटरनेट पर नौकरी की तलाश कर रहा था।

घर बैठे अच्छी कमाई का एक विज्ञापन देखकर युवक ने दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। लेकिन उस वक्त कॉल नहीं लगा। थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल पर कॉल बैक आया और कॉल करने वाले शख्स ने अच्छी कमाई का लालच देकर एक वेबसाइट का एड्रेस बताकर उसपर रजिस्ट्रेशन कराने कहा। रजिस्ट्रेशन व दस्तावेज जांच के नाम पर शख्स ने रुपये भी लिए।

इसे भी पढ़ें: लव जिहाद का नया तरीका, फ्री फायर के जरिए छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, फिर... पढें पूरा मामला

इस तरह प्रक्रिया के दौरान अच्छी नौकरी का लालच देकर कई बार में दस लाख 31 हजार रुपये पीड़ित युवक से लिए। इसके बाद भी जब नौकरी नहीं मिलने पर श्रेयांस ने शख्स से रुपये वापस मांगे तो वो टाल-मटोल करने लगा। आखिर में पीड़ित श्रेयांस ने सारनाथ स्थित साइबर थाने में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की जांच में जुटी है।

इसे भी पढ़ें: आजम खान की करीबी के घर IT का छापा, ताला अंदर से बंद कर चल रही जांच; मिले कई अहम दस्तावेज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें