Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: साइबर ठगों का कारनामा, महिला पुलिसकर्मी समेत तीन लोगों से ऐंठ लिए 67 लाख रुपये

साइबर ठगों ने वाराणसी में तीन लोगों को अपना शिकार बनाया और उनसे 67 लाख रुपये की ठगी की। पीड़ितों में एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है। साइबर थाने में तीनों ने मुकदमा दर्ज कराया है। गीता ने बताया कि उन्हें फोन कर बताया कि गया ट्रेजरी से बोल रहा हूं। आपका पेंशन बन गया है एक लिंक भेज रहा हूं क्लिक कर चेक करिए।

By Rakesh Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 15 Sep 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
साइबर ठगों ने महिला पुलिसकर्मी समेत तीन लोगों से ऐंठ लिए 67 लाख

जागरण संवाददाता, वाराणसी। साइबर ठगों ने महिला पुलिसकर्मी समेत तीन लोगों को फांसकर 67 लाख रुपये ऐंठ लिए। तीनों ने साइबर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। साइबर पुलिस ने पीड़ितों से विस्तृत विवरण जानने के बाद साइबर बदमाशों की नकेल कसने में जुट गई है।

सुंदरपुर के रुद्रा टावर निवासी गुलाब लाल श्रीवास्तव ने तहरीर में बताया कि उन्हें वाट्सएप काल करके बताया गया कि आधार कार्ड का फर्जी इस्तेमाल करके अवैध तरीके से सामग्री मलेशिया भेजी जा रही है। पहले सीबीआइ का डर दिखाया, फिर केस खत्म करने के नाम पर 57 लाख रुपये ऐंठ लिए।

बताया कि दशहत में आकर 13 सितंबर को चेक से तीन बार में 15-15 लाख और चौथी बार में 12 लाख रुपये ले लिए। एक अन्य घटना में सारनाथ के ग्राम कल्यानपुर निवासी अरविंद सिंह को पार्ट टाइम जाब का भरोसा देकर साइबर ठगों ने उनके बैंक एकाउंट का पूरा विवरण जान लिए फिर 7 लाख 3 हजार 714 रुपये ऐंठ लिए।

तहरीर में अरविंद ने बताया कि 22 अगस्त को उनके मोबाइल पर टेलीग्राम अकाउंट @ Anushka 28640 ने भेजा और मेरा एक एकाउंट बनवा लिया। उसके बाद 26 अगस्त को धोखे से रुपये जमा करा लिए। तीसरी घटना वाराणसी पुलिस लाइन में रह रही गीता सिंह के साथ हुई।

गीता ने बताया कि उन्हें फोन कर बताया कि गया ट्रेजरी से बोल रहा हूं। आपका पेंशन बन गया है, एक लिंक भेज रहा हूं क्लिक कर चेक करिए। उन्होंने स्टेटस जानने को क्लिक किया तो 10 लाख रुपये कट गए।

इसे भी पढ़ें: IAS Transfer In UP: तेज तर्रार IAS राहुल पांडेय का तबादला, घनश्याम मीना को सौंपी गई जिले की कमान

इसे भी पढ़ें: UPPCL: बिजली विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, एक साथ 12 टीमों ने की छापेमारी; 18 पर दर्ज हुई चोरी की रिपोर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर