Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी में दिल्ली के युवक ने किया सुसाइड, मां को नींद की गोली देकर सुलाया; फिर खुद लगा ली फांसी

दिल्ली के करोल बाग निवासी साहिल अपनी मां प्रेरणा के साथ सोमवार को दिल्ली से चलकर मंगलवार की रात एक बजे भेलूपुर स्थित होटल हरिकृपा रेजीडेंसी पहुंचा। वहां होटल कमरा बुक किया। मां को खाने में नींद की गोलियां दे दिया जिससे वह गहरी नींद में सो गईं। और फिर खुद फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली और सुसाइड नोट छोड़ दिया।

By devendra nath singh Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 11 Sep 2024 10:10 PM (IST)
Hero Image
कर्ज के कारण फांसी लगाने की घटना से सनसनी (प्रतिकात्मक फोटो)

संवाद सहयोगी, वाराणसी। कर्ज से परेशान दिल्ली के साहिल मलिक ने भेलुपूर स्थित एक होटल में फांसी लगाकर जान दे दी। जिस कमरे में उसने फांसी लगाया उसमें उसकी मां भी थी। आत्महत्या से पूर्व उसने मां को नींद की गोली देकर सुला दिया था। बुधवार को सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

दिल्ली के करोल बाग निवासी साहिल अपनी मां प्रेरणा के साथ सोमवार को दिल्ली से चलकर मंगलवार की रात एक बजे भेलूपुर स्थित होटल हरिकृपा रेजीडेंसी पहुंचा।

मां को खाने में नींद की गोलियां देकर लगाई फांसी

उसने गौरव वर्मा के नाम से दूसरी मंजिल पर कमरा नंबर 204 बुक कराया था। मां को खाने में नींद की गोलियां दे दिया, जिससे वह गहरी नींद में सो गईं। इसके बाद मां के दुपट्टे का फंदा बनाकर पंखे के सहारे फांसी लगा लिया। फांसी लगाने के लिए उसने जिस बेड पर मां सो रही थीं उस पर ही कुर्सी रखा था।

बुधवार की सुबह छह बजे साहिल का पैर मां को स्पर्श हुआ तो उनकी नींद खुली। बेटे को फंदे से लटकता देख बदहवास होकर होटल के रिसेप्शन पर पहुंचीं। होटल कर्मचारियों को घटना की जानकारी देते ही बेहोश होकर गिर पड़ी।

पुलिस को स्वजन से पता चला कि मिली कि साहिल करोल बाग में ज्वेलरी शॉप चलाता था। उसने कई लोगों से कर्ज ले रखा था जिसे वापस नहीं कर पा रहा था।

मां से कहता था कर्जदार मार डालेगा

कर्ज देने वालों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। इससे साहिल काफी परेशान रहता था। अपनी मां से कहता था कि कर्जदार उसे मार डालेंगे। मां उसे बार-बार सांत्वना देती थी। बीते सोमवार को वह किसी को बिना जानकारी दिए दिल्ली से वाराणसी के लिए निकला था। यहां से बरेली जाने की बात कह रहा था। उसका 14 साल का भाई दिल्ली में रिश्तेदार के घर रहता है।

यह भी पढ़ें- वाराणसी-आजमगढ़ हाईवे पर फोरलेन निर्माण में अड़चनें, मुआवजा दरों पर विवाद जारी; NHAI तलाश रहा तीसरा रास्ता

50 लाख रुपये के कर्ज से परेशान होकर की आत्महत्या

भेलूपुर प्रभारी निरीक्षक विजय शुक्ला के अनुसार होटल के कमरे से सुसाइड नोट मिला जिसमें साहिल ने 50 लाख रुपये के कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात लिखी थी। आत्महत्या से पहले रात में ही ई-रिक्शा से दुर्गा मंदिर, काशी विश्वनाथ, संकट मोचन गया।

मंदिर बंद होने की वजह से बाहर से ही हाथ जोड़कर लौट आया। उसकी मौत के बाद मां बस एक ही बात कर रही थी कि बेटे ने धोखे में रखकर फांसी लगा लिया। उसके पिता की मौत पांच साल पहले हो गई थी। पिता की मौत के बाद वह दुकान चलाने लगा लेकिन काफी कर्ज में डूब गया।

यह भी पढ़ें- Varanasi News: आंध्र तारक आश्रम में पंखे से लटकता मिला दो सगे भाइयों का शव, कमरे से बदबू आने पर खुला मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर