Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: केशव मौर्य ने कहा ‘मुल्ला’ तो अजय राय ने बताया ‘चलनी’, लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल हुई तेज

UP Politics उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पर बड़ा बयान दिया। कहा कि नया मुल्ला प्याज ज्यादा खाता है। प्रदेश में कांग्रेस का कोई भला नहीं होने वाला है। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उप मुख्यमंत्री की बचकानी टिप्पणी उनके राजनीतिक संस्कार का स्तर दर्शाती है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 16 Sep 2023 10:34 AM (IST)
Hero Image
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय। (फाइल)

वाराणसी, जागरण संवाददाता। लोकसभा चुनाव की तिथि भले घोषित न हुई हो लेकिन राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। सनातन धर्म को लेकर सत्ता व विपक्ष की बयानबाजी के बीच व्यक्तिगत आरोप प्रत्यारोप का भी दौर शुरू हो गया है। काशी में शुक्रवार को यह टकराहट दिखी।

उपमुख्यमंत्री ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर बोला हमला

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने काशी दौरे के दूसरे दिन सर्किट हाउस में तीसरी बार मोदी सरकार बनने के दावा करने के साथ ही एक सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पर भी बड़ा बयान दे डाले। कहा कि नया मुल्ला प्याज ज्यादा खाता है। प्रदेश में कांग्रेस का कोई भला नहीं होने वाला है। इसी के साथ ही उन्होंने आइएनडीआइए गठबंधन पर तीखा हमला बोला। कहा कि चुनाव के पहले यह गठबंधन देश के माहौल को खराब करने पर तुला हुआ है। बार-बार इस गठबंधन के नेता सनातन धर्म पर गलत बयानबाजी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें, Prayagraj News: भाजपा महानगर की कमान राजेंद्र मिश्र तो गंगापार की कविता पटेल और यमुनापार की विनोद प्रजापति को

अजय राय ने दी डिप्टी सीएम के बयान पर प्रतिक्रिया

इंटरनेट मीडिया पर डिप्टी सीएम के बयान आते ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने त्वरित प्रतिक्रिया दी। कहा कि हम दोनों की पैदाइश एक ही वर्ष 1969 की है। पांच बार विधायक रहा व प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में आज भी सत्ता के शीर्ष दुर्गों से टकरा रहा हूं। मैं लोकतांत्रिक संघर्ष की इसी राजनीतिक पहचान पर जीता हूं। उप मुख्यमंत्री की बचकानी टिप्पणी उनके राजनीतिक संस्कार का स्तर दर्शाती है। भाजपा की आज खासियत यही है कि वहां ‘सूप तो सूप, चलनियां और ज्यादा बोलती हैं...।’ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष यहीं नहीं रुके। कहा कि भाग्य ने बिना पात्रता के उन्हें पद पर आसीन कर दिया है। कम से कम मुंह खोलने के समय मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए।

इसे भी पढ़ें, एशिया के सबसे बड़े एयर शो में हवा में शौर्य दिखाते लड़ाकू विमानों की कमेंट्री के लिए दिल्ली से आएंगे विशेषज्ञ

मुझे सनातन की रक्षा के लिए भेजा गया जेल...

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा की ओर से सनातन धर्म की रक्षा को लेकर आइएनडीआइए (I.N.D.I.A) को घेरने के सवाल पर उप मुख्यमंत्री को घेरा। कहा कि सनातन धर्म की बातें करते समय उप मुख्यमंत्री को ध्यान रखना चाहिए कि सनातन धर्म के संतों के आंदोलन में मुझे जेल भेजा गया। इसी सनातन धर्म की रक्षा के मामले में रासुका लगाया गया। बाद में अदालत ने मुझे बरी किया। संत समाज के आंदोलन से जुड़े उस मुकदमे में उन्हीं की सरकार ने केवल एक अजय राय को छोड़ सभी संतों एवं आंदोलन में शामिल राजनीतिक एवं अन्य लोगों के विरुद्ध केस वापस लिया है। राजनीतिक विद्वेष में डूबी इस सरकार की रीति-नीति, सनातन समाज ही नहीं सर्व समाज से जुड़े समस्त मुद्दों पर कांग्रेस की लड़ाई जारी रहेगी।