Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी के इस शहर में गड्ढा खोदने से पहले देने होगी पुलिस को जानकारी, नहीं तो दर्ज होगा केस

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी जिले में गड्ढा खोदने से पहले पुलिस को सूचना देनी होगी। पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल का कहना है कि पिछले दिनों बिना किसी सूचना के पीडब्ल्यूडी की ओर कराए जा रहे कार्य के लिए गड्ढा खोद दिया गया था। इसके चलते मार्ग पर दिन भर जाम लगा रहा। इस वजह से गड्ढे की खुदाई से पहले सूचना देनी होगी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 05 Jul 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
मडुआडीह स्टेशन मार्ग पर नाला की सफाई के बाद छोड़ा गया सिल्ट । जागरण

 जागरण संवाददाता, वाराणसी। विकास या मरम्मत कार्य के लिए सड़क पर गड्ढा खोदने से पहले पुलिस को सूचना देनी होगी। ऐसा नहीं करने वाले विभाग या उससे जुड़े ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। यह कहना है पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल का।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों मंडुवाडीह-भिखारीपुर मार्ग पर बिना किसी सूचना के पीडब्ल्यूडी की ओर कराए जा रहे कार्य के लिए गड्ढा खोद दिया गया था। इसके चलते मार्ग पर दिन भर जाम लगा रहा। राहगीरों के अलावा स्कूल आने-जाने वाले बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें-पूर्वी यूपी में आज होगी भारी बारिश, बलरामपुर-गोरखपुर सहित 40 से अधिक जिलों में वज्रपात का अलर्ट

जाम में स्कूल बसों के साथ मरीज को लेकर अस्पताल की ओर जाने वाली एंबुलेंस भी फंसी रहीं। सड़क पर होने वाले कार्य की पूर्व जानकारी नहीं हो पाने की वजह से सुगम यातायात के लिए अन्य इंतजाम नहीं किए जा सके थे।

इसे भी पढ़ें-श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में साल की पहली छमाही में बढ़े 45.76 प्रतिशत श्रद्धालु, चढ़ावा जानकर हो जाएंगे हैरान

इस तरह की समस्या फिर ना हो इसलिए जरूरी है कि सड़क पर होने वाले किसी तरह के कार्य की जानकारी कार्यदायी संस्था या ठेकेदार की ओर से स्थानीय पुलिस को दी जाए।

कार्य के स्थान व अवधि को देखते हुए जरूरी होने पर रूट डायवर्जन के सुगम यातायात व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा सकती है। इससे राहगीरों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।