Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: कोहरे के चलते तीसरे दिन भी विमान सेवा प्रभावित, देरी से वाराणसी पहुंचे दर्जनभर विमान; ये विमान रहे निरस्त

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को लगातार तीसरे दिन भी कोहरे के कारण विमानों के विलंबित और निरस्त होने का सिलसिला जारी रहा। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आने वाले विमानों के विलंबित होने से उस शहर को रवाना होने वाले विमान भी विलंबित रहे। एयर इंडिया एक्सप्रेस बेंगलुरु का विमान डायवर्ट कर कोलकाता भेजा गया। सात घंटे की देरी से कोलकाता से वाराणसी पहुंचा।

By jayprakash pandey Edited By: riya.pandey Updated: Fri, 29 Dec 2023 09:23 AM (IST)
Hero Image
कोहरे के चलते तीसरे दिन भी देरी से वाराणसी पहुंचे दर्जनभर विमान

संवाद सहयोगी, बाबतपुर। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को लगातार तीसरे दिन भी कोहरे के कारण विमानों के विलंबित और निरस्त होने का सिलसिला जारी रहा। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आने वाले विमानों के विलंबित होने से उस शहर को रवाना होने वाले विमान भी विलंबित रहे।

इंडिगो का कोलकाता का विमान चार घंटे, इंडिगो का नई दिल्ली का विमान चार घंटे, स्पाइसजेट का नई दिल्ली का विमान एक घंटे, अकासा एयरलाइंस का बेंगलुरु का विमान साढ़े चार घंटे, इंडिगो का मुंबई का विमान 6ई 6543 पांच घंटे विलंबित रहा।

एयर इंडिया एक्सप्रेस बेंगलुरु का विमान डायवर्ट कर कोलकाता भेजा गया जो सात घंटे की देरी से कोलकाता से वापस वाराणसी पहुंचा। इंडिगो का हैदराबाद का विमान 6ई 915 डायवर्ट कर कोलकाता भेजा गया जो कोलकाता से वापस सात घंटे की देरी से वाराणसी पहुंचा।

एयर इंडिया एक्सप्रेस का शारजाह से आने वाला विमान डायवर्ट होकर दिल्ली चला गया जो अगले दिन गुरुवार निर्धारित समय शाम पांच बजे 23 घंटे देरी से पहुंचा। अहमदाबाद से शाम पांच बजे पहुंचा इंडिगो का विमान हवा में कई चक्कर लगाने के बाद भोपाल डायवर्ट कर दिया गया वहीं, गोवा शाम साढ़े पांच बजे पहुंचा इंडिगो का विमान रांची डायवर्ट कर दिया गया।

ये विमान रहे निरस्त

  • स्पाइजेट का नई दिल्ली का विमान एसजी 389
  • स्पाइस जेट हैदराबाद का विमान एसजी 322
  • एयर इंडिया नई दिल्ली का विमान एआई 405
  • अकासा एयर मुंबई का विमान क्यूपी 1491
  • इंडिगो का हैदराबाद का विमान 6ई 783
  • इंडिगो का बेंगलुरु का विमान 6ई 968
  • इंडिगो नई दिल्ली का विमान 6ई 2235
  • इंडिगो का मुंबई का विमान 6 ई 5127

दृश्यता कम होने से हो रही परेशानी

अधिकारियों ने बताया कि कोहरे के चलते दृश्यता कम होने के कारण विमान विलंबित रहे। हालांकि, यात्रियों को पहले ही सूचना दे दिया गया था। वाराणसी एयरपोर्ट से इस समय पांच से छह घंटे तक ही विमानों का संचालन हो पा रहा है। गुरुवार को पहला विमान दोपहर 2.30 बजे लैंड हुआ।

आखिरी विमान शाम 5.14 बजे लैंड हुआ, उसके बाद पहुंचे विमान हवा में करीब एक घंटे तक चक्कर काटते रहे और मौसम ठीक न होने एवं ईंधन खत्म होने की स्थिति में दूसरे शहर को डायवर्ट कर दिए गए। बुधवार को भी पहला विमान दोपहर 12 बजे और आखिरी विमान शाम सात बजे लैंड किया। उसके बाद आने वाले विमानों को निरस्त करना पड़ा।

यह भी पढ़ें - Varanasi Weather: पहाड़ों से आई बर्फीली हवा से लुढ़का तापमान, कोहरे की चादर लपेटे गुजरता दिन; जनवरी आने के साथ बढ़ेगी गलन!

यह भी पढ़ें - Vande Bharat: 16 घंटे की देरी से कैंट पहुंची नई वंदे भारत एक्सप्रेस; कोहरे ने रोकी ट्रेन की हाईस्पीड; आज रहेगी निरस्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर