Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी पर क्यों फूटा किसानों का गुस्सा? Nyay Yatra को कहा- अभिशाप यात्रा, अब पीएम मोदी से लगाई उम्मीद टूटी तो...

किसानों को राहुल से मिलने के लिए बुलाया गया लेकिन उपेक्षा की गई। उनका कहना था कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय व जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल ने कुरौना स्थित सरस्वती विधि महाविद्यालय में यात्रा के पड़ाव स्थल पर मुलाकात के लिए बुलाया था लेकिन राहुल नहीं आए। इससे नाराज होकर किसानों ने राहुल की न्याय यात्रा को अभिशाप करार दिया।

By Tripurari Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 18 Feb 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
राहुल पर क्यों फूटा किसानों का गुस्सा? Nyay Yatra को कहा- अभिशाप यात्रा, अब मोदी से लगाई उम्मीद टूटी तो...

संवाद सूत्र, राजातालाब। राहुल गांधी से मुलाकात न होने पर मोहनसराय ट्रांसपोर्ट नगर योजना से पीड़ित किसान आक्रोशित दिखे। राहुल की न्याय यात्रा को अभिशाप करार दिया। कहा राहुल गांधी अपरिपक्व हैं। इससे कांग्रेस के जिम्मेदार नेता उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

किसानों को उनसे मिलने के लिए बुलाया गया, लेकिन उपेक्षा की गई। उनका कहना था कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय व जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल ने कुरौना स्थित सरस्वती विधि महाविद्यालय में यात्रा के पड़ाव स्थल पर मुलाकात के लिए बुलाया था, लेकिन राहुल नहीं आए।

इससे आक्रोशित किसान संघर्ष समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष कृष्ण प्रसाद पटेल उर्फ छेदी बाबा ने कहा कि अन्नदाता किसान के मुद्दे से कोई सरोकार न राहुल गांधी को है न कांग्रेस पार्टी को। किसान संघर्ष करके मर जाता तब कांग्रेस केवल राजनीतिक रोटी सेकती है।

उसके मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को संघर्ष करना तो दूर सवाल तक करने से परहेज करना ये सिद्ध करता है कि राहुल गांधी केवल किसानों को अपनी खोई राजनीतिक विरासत को पाने के लिए उपयोग करना चाहते हैं।

आंदोलन कर सकते हैं किसान

साथ ही 23 फरवरी को वाराणसी आ रहे सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी यदि किसानों के वैधानिक अधिकारों के वाजिब मुद्दे पर वार्ता कर पहल नहीं करेंगे तो 24 फरवरी को वाराणसी के किसान बड़ी किसान महापंचायत कर व्यापक आंदोलन की रणनीति बनाएंगे।

मेवा पटेल, खटाई लाल, डा. विजय नारायण वर्मा, उदय प्रताप पटेल, प्रेम शाह, दिनेश तिवारी, अवधेश प्रताप पटेल, रमेश पटेल, हृदय नरायण उपाध्याय, विजय गुप्ता आदि किसान थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें