Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: वाराणसी में पांच अवैध निर्माण सील, 26 बीघा पर गरजा बुलडोजर

वाराणसी विकास प्राधिकरण ने कालोनाइजर के खिलाफ लंका थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इसी प्रकार नगवां और सिकरौल वार्ड में अवैध निर्माण को सील किया गया। उपाध्यक्ष ने जोनल अधिकारी और अवर अभियंता को हिदायत देते हुए अवैध निर्माण के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। संलिप्तता मिलने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। इसी क्रम में बुलडोजर (Bulldozer) चलाया गया है।

By jayprakash pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 07 Jul 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
वाराणसी विकास प्राधिकरण ने चलवाया बुलडोजर। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। वाराणसी विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग के निर्देश पर शनिवार को अवैध निर्माण और जमीन की प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। नगवां और मुगलसराय वार्ड में अवैध प्लाटिंग पर वीडीए का बुलडोजर गरजा।

जोनल अधिकारी प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया कि सीर गोर्वधन में वीडीए से बिना ले-आउट पास कराए अशोक सिंह व कन्हैया यादव वगैरह आठ बीघा में प्लाटिंग कर रहे थे। बुलडोजर से अवैध बाउंड्री को तोड़ने के साथ उनके खिलाफ लंका थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

नगवां वार्ड के अवर अभियंता आरके सिंह ने बताया कि गायत्री नगर में जगनारायण व मारुति नगर में राजनाथ अवैध निर्माण कर रहे थे। मारुति नगर कालोनी में ही वीरेंद्र यादव छत की शटरिंग कर रहे थे। सीमा सिंह दूसरे मंजिल पर निर्माण कर रहीं थीं।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक हफ्ते से बारिश जारी, IMD ने लखनऊ-सिद्धार्थनगर-पीलीभीत सहित 35 जिलों में जारी किया अलर्ट

सभी भवनों को सील करने के साथ लंका पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया गया। उधर, मुगलसराय वार्ड के जोनल अधिकारी प्रकाश कुमार ने बताया कि मुगलसराय मौजा-करवत में बिना ले-आउट स्वीकृत कराए 18 बीघा में अवैध प्लाटिंग हो रही थी।

बाउंड्री तोड़ने के साथ वहां साइन बोर्ड लगा दिया है कि वीडीए से ले-आउट पास नहीं है। सिकरौल वार्ड के अवर अभिंतया अतुल मिश्रा ने बताया कि लालपुर आवासीय योजना प्रथम के सामने डा. शिवेष जायसवाल अवैध तरीके से निर्माण कर रहे थे। उसे सील करने के साथ पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया गया।

इसे भी पढ़ें- भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका होगी खत्‍म, अब परीक्षा से पांच घंटे पहले तय होगा प्रश्नपत्र, जानिए कैसे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें