Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मकर संक्रांति से पहले सात घाटों पर लगेंगे फ्लोटिंग जेट्टी चेंजिंग रूम, स्मार्ट सिटी बोर्ड की 30वीं बैठक में दिए गए निर्देश

कमिश्नर कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी बोर्ड की 30वीं बैठक हुई। बोर्ड ने सिगरा स्टेडियम पुनर्विकास कार्य की समीक्षा में कहा कि फर्नीचर एवं उपकरण क्रय के लिए आगामी सप्ताह तक निविदा प्रकाशित करना सुनिश्चित किया जाए। स्टेडियम अप्रोच समेत अन्य मार्गों के चौड़ीकरण आदि कार्य के लिए लोक निर्माण विभाग से समन्वय बनाकर कार्य के लिए निर्देशित किया।

By vikas ojha Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 30 Dec 2023 08:46 AM (IST)
Hero Image
मकर संक्रांति से पहले सात घाटों पर लगेंगे फ्लोटिंग जेट्टी चेंजिंग रूम

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कमिश्नर कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी बोर्ड की 30वीं बैठक हुई। कमिश्नर ने बोर्ड की ओर से निर्धारित राजेंद्र प्रसाद घाट, असि घाट, शिवाला घाट, केदार घाट, पंचगगंगा घाट, राजघाट समेत सात घाटों पर पर फ्लोटिंग जेट्टी चेंजिंग रूम (10-पुरुष एवं 10-महिला हेतु) मकर संक्रांति स्नान के पूर्व लगाने का निर्देश दिया।

बोर्ड ने सिगरा स्टेडियम पुनर्विकास कार्य की समीक्षा में कहा कि फर्नीचर एवं उपकरण क्रय के लिए आगामी सप्ताह तक निविदा प्रकाशित करना सुनिश्चित किया जाए। स्टेडियम अप्रोच समेत अन्य मार्गों के चौड़ीकरण आदि कार्य के लिए लोक निर्माण विभाग से समन्वय बनाकर कार्य के लिए निर्देशित किया।

सर्वप्रथम नगर आयुक्त अक्षत वर्मा को मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा वीडीए उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग को पदेन निदेशक नियुक्त करने पर संस्तुति दी गई।

बोर्ड ने पूर्व में स्मार्ट सिटी अंतर्गत क्रियान्वित परियोजनाओं के स्थानीयजन, पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं द्वारा उपयोग एवं लाभ आदि पर पर बीएचयू द्वारा इंपैक्ट स्टडी एवं रिसर्च आदि कराने के निर्देश के अनुपालन के संदर्भ में बताया गया कि स्मार्ट सिटी एवं प्रबंधन अध्ययन संस्थान, बीएचयू के संयुक्त तत्वावधान में सर्वेक्षण पूर्ण किया गया है। जनवरी के अंतिम सप्ताह तक रिपोर्ट ड्राफ्टिंग पूरा हो जाएगा। 

नमो घाट पुनर्विकास के संदर्भ में आदेश

नमो घाट पुनर्विकास के संदर्भ में पाथवे में कोबल स्टोन तथा पेवर ब्लाक से बनाने का आदेश दिया। नमो घाट के विभिन्न स्थानों पर प्रसाधन का प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया। शहर की मार्गों, घाटों एवं महत्वपूर्ण स्थानों पर थिमेटिक वाल पेंटिंग, एक्रिलिक पेस्टिंग, साइनेज आदि के लिए प्रस्ताव बनाने को कहा गया।

काशी-दर्शन पास के संदर्भ में निर्देशित किया गया कि श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर सुगम दर्शन के लिए मंदिर सुविधा डेस्क पर श्रद्धालुओं को टिकट तथा क्यूआर कोड प्रिंट करने की सुविधा दी जाए।

यूज़र एक्सपीरियंस की साप्ताहिक समीक्षा की जाए। स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ. डी. वासुदेवन, महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) संदीप कुमार, मुख्य अभियंता अमरेंद्र तिवारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

Varanasi: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का पहला निमंत्रण बाबा विश्वनाथ को, पीले अक्षत व राम का चित्र के साथ संघ देगा आमंत्रण

Varanasi News: सड़कों के चौड़ीकरण से सरपट दौड़ेंगे वाहन, काशी दर्शन को जल्द चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें; बदलेगी शहर की तस्वीर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर